logo-image

कमलनाथ कैबिनेट में जल्द ही फेरबदल के संकेत, उमंग सिंघार के लिए हो सकती है मुश्किल

मध्य प्रदेश में कमलनाथ कैबिनेट के वन मंत्री उमंग सिंघार और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बीच चल रहे विवाद की रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंपी गई है.

Updated on: 09 Sep 2019, 11:38 AM

highlights

  • दिग्विजय सिंह ने मंत्रियों को पत्र लिखा था, जो वायरल हो गया
  • उमंग सिंघार ने कहा था कि दिग्विजय पर्दे के पीछे से सरकार चला रहे हैं
  • दोनों नेताओं के बीच चल रहे विवाद से सोनिया गांधी नाराज हैं

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कमलनाथ कैबिनेट (Kamalnath Cabinet) के वन मंत्री उमंग सिंघार (Umang Singhar) और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के बीच चल रहे विवाद की रिपोर्ट पार्टी हाईकमान को सौंपी गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी में जारी अंतर्कलह की बातों से सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) नाराज हैं. इससे आने वाले दिनों में उमंग सिंघार (Umang Singhar) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

यह भी पढ़ें- इंदौर के टोल प्लाजा पर गुंडागर्दी, पैसे मांगने पर कर्मचारी को जमकर पीटा गया, देखें VIDEO

उमंग सिंघार (Umang Singhar) के खिलाफ कई विधायकों और मंत्रियों ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर शिकायत की है. शिकायत पत्र में विधायकों ने आरोप लगाया है कि उमंग सिंघार (Umang Singhar) प्रदेश सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं. फिलहाल सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने शिकायती पत्रों का हवाला देकर सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) से उनका पक्ष जाना है.

यह भी पढ़ें- सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिल सकती है मध्य प्रदेश कांग्रेस की कमान

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) से कहा है कि मामला पूरी तरह से साफ है फिर भी वह एक बार अनुशासन समिति से जांच करा लें. इस पर सीएम ने अनुशासन तोड़ने वालों पर सख्ती की बात कही है.

सूत्रों का यह भी कहना है कि सोनिया गांधी ने इस विवाद के खत्म होने के बाद सीएम कमलनाथ की कैबिनेट में फेरबदल के लिए कहा है. उमंग सिंघार के साथ चल रहे अपने विवाद पर दिग्विजय सिंह अपनी सफाई सोनिया गांधी के सामने पेश कर चुके हैं. दिग्विजय ने सोनिया गांधी से कहा है कि वह इस पूरे घटनाक्रम से बेहद आहत हैं.

यह भी पढ़ें- बीजेपी विधायक भीमा मंडावी मर्डर केस की जांच रिपोर्ट आई सामने, ये हुआ खुलासा

आपको बता दें कि पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता ने सभी मंत्रियों को पत्र लिखा था. दिग्विजय सिंह का यह पत्र बाद में वायरल हो गया. जिस पर उमंग सिंघार ने मीडिया से कहा था कि दिग्विजय सिंह को पत्र लिखने की जरूरत नहीं है. पर्दे के पीछे से वही सरकार चला रहे हैं.