News Nation Logo
Banner

एमपीः 2 डेल्टा पॉजिटिव मामलों की मौत, नहीं हुआ था वैक्सीनेशन: सरकारी सूत्र

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर (Second Wave of COVID) से देश अभी उबर भी नहीं पाया था कि एक और नया वैरिएंट (New Variant of Corona Virus) सामने आ गया है. कोरोना की दूसरी लहर ने झकझोर कर रख दिया था

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Jun 2021, 07:03:09 PM
Delta Variant

डेल्टा वैरिएंट (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • मध्य प्रदेश में डेल्टा वैरिएंट से दो लोगों की मौत
  • अभी दूसरी लहर से उबर भी नहीं पाया था देश
  • डेल्टा वैरिएंट ने दी देश के 18 जिलों में दस्तक

भोपाल:

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर (Second Wave of COVID) से देश अभी उबर भी नहीं पाया था कि एक और नया वैरिएंट (New Variant of Corona Virus) सामने आ गया है. कोरोना की दूसरी लहर ने झकझोर कर रख दिया था. फिलहाल अब दूसरी लहर की गति धीमी पड़ने लगी है. पिछले दिनों कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस (Delta Plus) के आने के बाद अब देश की चिंता बढ़ गई है. सरकार ने बताया है कि अब तक देश के 18 जिलों में कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट के 50 मामले सामने आ चुके हैं.

कोरोना वायरस (Corona Virus) के इस खतरनाक वैरिएंट से मध्य प्रदेश में दो मौतें हो चुकी हैं. इनमें से एक महिला कोरोना पीड़ित (Corona Positive) थी जो उज्जैन से थी. जबकि दूसरा मरने वाला मरीज अशोक नगर से था. स्वास्थ्य विभाग दूसरे शख्स की मौत के बारे में पड़ताल कर रहा है. इन दोनों के अलावा सीहोर के कालापीपल में एक दो साल की बच्ची में भी डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र में डेल्टा प्लस से महिला की मौत की पुष्टि सरकार ने की

इसके पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया था कि 15 मई से आज तक इकट्ठे किए गए 7,500 सैंपल में से अभी तक डेल्टा प्लस वेरिएंट के करीब 21 मामले आए थे. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामलों की बारीकी से निगरानी की जाए. बच्ची में वैरिएंट की जांच के लिए सैंपल भोपाल भेजे गए थे. बाद में जांच रिपोर्ट में पता चला कि ये डेल्टा प्लस वैरिएंट ही है. अधिकारियों का कहना है कि बच्ची की कांट्रैक्ट हिस्ट्री पता करने के लिए भोपाल और सीहोर में दोनों जगह प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःमेरठ में कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट की आशंका, दिल्ली भेजे गए 4 सैंपल

महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 21 मरीज अब तक मिल चुके हैं. इनमें से इस महिला की मौत हो गई है, जबकि बाकी 20 मरीजों की हालत ठीक है. महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस के मामले जो अन्य राज्यों के मुकाबले ज्यादा है. अब तक महाराष्ट्र में जलगांव में 7, रत्नागिरी में 9, मुंबई में 2 मरीज, पालघर में 1 मरीज और 1 मरीज रायगढ़ से सामने आया है. गौरतलब है कि डेल्टा प्लस वेरिएंट की घटना म्यूकोर्मिकोसिस या ब्लैक फंगस की घटना के बिल्कुल बाद शुरू हुई है, जिससे राज्य पिछले कुछ महीनों से जूझ रहा है.

First Published : 25 Jun 2021, 06:30:51 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×