logo-image

मध्य प्रदेश: यात्री बस पर गिरा हाईवोल्टेज तार, एक की मौत, 14 झुलसे

गनीमत रही कि बारिश के कारण हादसे के वक्त वहां यात्री कम थे. नहीं तो कुछ और लोगों की भी जान जा सकती थी.

Updated on: 30 Jun 2019, 08:51 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के रायसेन में तेज हवा और बारिश के दौरान बड़ा हादसा हो गया. गैरतगंज बस स्टैंड के पास एक निजी बस के ऊपर हाईटेंशन बिजली की लाइन का तार टूटकर गिर गया. इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 14 लोग झुलस गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मृतक की पहचान 30 वर्षीय सोनू पटेल के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें- Madhya Pradesh: कोर्ट से 'बैटमैन' को मिली राहत, नगर निगम के अधिकारी के साथ की थी मारपीट

जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम यह निजी बस सागर से भोपाल जा रही थी. गैरतगंज में हाईवोल्टेज तार गिरने से बस में तेज धमाके के साथ चिंगारियां निकलने लगीं. तार गिरने से बस के दोनों टायर भी फट गए. इस हादसे में करंट लगने एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. बाकी एक दर्जन से ज्यादा झुलसे लोगों की इलाज अभी चल रहा है.

हादसे की सूचना मिलते ही बिजली विभाग ने उस क्षेत्र की बिजली सप्लाई बंद कर दी थी. गनीमत रही कि बारिश के कारण हादसे के वक्त वहां यात्री कम थे. नहीं तो कुछ और लोगों की भी जान जा सकती थी.

यह भी पढ़ें- कैलाश विजयवर्गीय का तंज, INC का नाम बदलकर 'इस्तीफा नेशनल कांग्रेस' रखना चाहिए

मध्य प्रदेश सरकार ने इस हादसे में मरने वाले के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद का एलान किया है. साथ ही झुलसे लोगों को 10-10 हजार रुपये की तात्कालिक सहायता दी जाएगी. वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है और उन्होंने कलेक्टर रायसेन को आवश्यकता पड़ने पर गंभीर रूप से झुलसे व्यक्तियों को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं.

यह वीडियो देखें-