News Nation Logo

यूपी-बिहार के बाद एमपी में मिली तैरती लाशें, संक्रमण का खतरा बढ़ा

रुंज नदी में लाशों के ढेर मिलने से आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों के बीच डर का माहौल पैदा हो गया है. ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने 6 लाशों को पानी के ऊपर तैरते हुए देखा है. अभी तक 3 लाशों की पहचान कर ली गई है जो कि नंदनपुर ग्राम पंचायत की ही बताई जा रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 12 May 2021, 03:07:54 PM
Dead Bodies found in Runj River

Dead Bodies found in Runj River (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • एमपी की रुंज नदी में तैरती मिली लाशें
  • स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी सूचना
  • नर्मदा में कोरोना शव बहाने का वीडियो वायरल

नई दिल्ली:

कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर में देश में हाहाकार मचा हुआ है. हर रोज हजारो कोरोना (COVID-19) संक्रमित मरीजों की मौत होने से श्मशान घाट और कब्रिस्तान में जगह कम पड़ने लगी है. बिहार के बक्सर में गंगा नदी में तैरती लाशों का सिलसिला जारी है. इस बीच मध्य प्रदेश के पन्ना में भी रुंज नदी में लाशें )Dead Bodies found in Runj River) मिलने से सनसनी फैल गई है. पन्ना जिले से बहने वाली केन की सहायक नदी रुंज में लाशों के ढेर देखने को मिल रहे हैं. पन्ना जिले के नन्दनपुर गांव के पास नदी से ये शव किनारे लग गए हैं.

ये भी पढ़ें- अजब सियासतः कोरोना काल में पप्पु बने मददगार तो तेजस्वी दिखे आक्रामक

रुंज नदी में तैरती मिली लाशें

रुंज नदी में लाशों के ढेर मिलने से आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों के बीच डर का माहौल पैदा हो गया है. ग्रामीणों के अनुसार उन्होंने 6 लाशों को पानी के ऊपर तैरते हुए देखा है. हालांकि पानी के अंदर कितनी लाशें अभी और हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं है. यह खबर जैसे ही जिला प्रशासन को लगी तो वहां मौके पर पहुंच गया. अजयगढ़ एसडीएम, तहसीलदार, एसडीओपी वीरा एवं धर्मपुर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचकर और नदी से लाशों को निकलवाना शुरू कर दिया है. अभी तक 3 लाशों की पहचान कर ली गई है जो कि नंदनपुर ग्राम पंचायत की ही बताई जा रही हैं.

नर्मदा में शव बहाने का वीडियो वायरल

देवास जिले के नेमावर से एक वीडियो सामने आया हैं जिसमें प्लॉस्टिक में पैक शव को जलाने के बजाए नर्मदा में बहाया जा रहा है. जिससे पानी में जलीय जीवों के साथ ही नर्मदा में भी संक्रमण फैलने का खतरा है. स्थानीय लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया गया है, जिसमें पीपीई किट पहने चार से पांच व्यक्ति स्थानीय नाविकों की मदद से शव को नर्मदा के बीच में बहाते नजर आ रहे हैं. ग्रामीणों का यह तक दावा है कि जिस शव को नर्मदा में बहाया गया है, वह कोरोना पॉजिटिव मरीज की थी. बावजूद शव को जलाने के बजाए उसे नदी के बीच छोड़ दिया. वीडियो में शव को लाने वाले लोग पीपीई किट पहने हुए थे, लेकिन नाविक जो नाव चला रहे थे वह सादे कपड़े पहने हुए था.

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन लेने के बाद खाएं ये चीजें, नहीं होंगे कोई साइड इफेक्ट्स

बक्सर में गंगा में मिला लाशों का अंबार

बता दें कि बिहार के बक्सर में गंगा से शव निकाले जाने का सिलसिला जारी है. राज्य सरकार के मुताबिक बक्सर जिले में गंगा से अब तक कुल 73 शव निकाले जा चुके हैं. माना जा रहा है कि ये कोरोना वायरस से मरने वालों के शव हैं. राज्य के एक मंत्री ने कहा है कि ये सभी शव यूपी से बहकर आए हैं. लाशों के अंबार पर गोलमोल जवाब देने का सिलसिला शुरू हो गया है. बक्सर के जिला प्रशासन ने इस मामले से पल्ला झाड़ते हुए कह दिया कि ये बिहार या बक्सर नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की लाशें हैं जो यहां बह कर आ गई हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 May 2021, 02:23:36 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो