News Nation Logo
Banner

इंदौर में कोरोना ने फिर पसारे पैर, एक दिन में मिले 89 नये केस

मध्य प्रदेश में कोरोना से सबसे ज़्यादा संक्रमित शहर इंदौर (Indore) था. मध्य प्रदेश के साथ साथ देश का भी सबसे स्वच्छ शहर इंदौर है.  देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में कोरोना (Corona) फिर से पैर पसारता दिख रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 17 Feb 2021, 03:39:04 PM
corona

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: File)

इंदौर:

मध्य प्रदेश में कोरोना से सबसे ज़्यादा संक्रमित शहर इंदौर (Indore) था. मध्य प्रदेश के साथ साथ देश का भी सबसे स्वच्छ शहर इंदौर है.  देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में कोरोना (Corona) फिर से पैर पसारता दिख रहा है. बता दें कि एक दिन में कोरोना के फिर से 89 पॉजिटिव केस मिले हैं.इनमें से 26 मरीज़ एक ही कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी हैं.कुछ दिन की राहत के बाद फिर से इतने सारे कोरोना केस होने के कारण स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

इंदौर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केस कम मिल रहे थे लेकिन अब फिर से शहर में कोरोना का कहर बढ़ता दिख रहा है. मंगलवार को शहर के 89 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. इसमें से 26 लोग एक ही ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारी हैं. बता दें कि प्रशासन के तरफ से सभी मरीजों को घर में ही क्वारेंटीन कर दिया गया है.कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच करवायी थी.जिसमें से ये कर्मचारी पॉजिटिव पायी गयी.फिलहाल इंदौर में कोरोना से किसी की मौत की खबर नहीं है और रिकवरी रेट भी 97.71 फीसदी हो गयी है.

बता दें कि कोरोना संक्रमण के पहले वेव में भी इंदौर प्रदेश का सबसे संक्रमित शहर बन गया था. शहर में संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा थी. लेकिन धीरे-धीरे कोरोना का ग्राफ नीचे गिरना शुरू हो गया था और संक्रमितों की संख्या 300 के करीब पहुंच चुका था. लेकिन कल जो रिपोर्ट आयी उसने फिर सबको चिंता में डाल दिया है. देर रात 2049 सैंपल्स की रिपोर्ट आई. इसमें 89 कोरोना पॉजिटिव पाए गए. बता दें कि इनमे से 10 मरीज़ ऐसे भी हैं जिन्हें कोरोना ने दूसरे बार संक्रमित किया है. 

इंदौर जिले में अब तक 8 लाख 12 हजार से ज़्यादा सैंपल्स की जांच की जा चुकी है. इनमें से 58 हजार 259 मरीज संक्रमित मिले जबकि 56 हजार 938 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं.इंदौर में कोरोना 927 की जान ले चुका है. वैसे बता दें कि फिलहाल इंदौर में कोरोना (Corona) से किसी की मौत की खबर नहीं है और रिकवरी रेट भी 97.71 फीसदी हो गयी है.

 

First Published : 17 Feb 2021, 03:39:04 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.