logo-image

मध्य प्रदेश के इस अपराधी को कोर्ट ने सुनाई कठोर सजा, फिल्म के विलेन से भी ज्यादा खतरनाक थे इसके इरादे

मुखबिर के जरिए सूचना मिलते ही थाना देवेन्द्रनगर के पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी.

Updated on: 20 Jan 2019, 11:23 AM

पन्ना:

पन्ना जिले में पुलिस कर्मियों को बंधक बनाकर पुलिस के वाहन को लूट उसमें लड़की का अपहरण करने के सनसनीखेज मामले के मास्टर माइंड देवराज सिंह को विशेष न्यायधीश ने 7 साल की सक्षम सजा सुनाई है. देवराज सिंह ने वारदात को अंजाम देते वक्त पुलिसकर्मियों पर फायरिंग भी की थी. पूरा मामला 3 फरवरी 2018 का है.

थाना देवेन्द्रनगर में मुखबिर से सूचना मिली कि थाना-अमानगंज के ग्राम टांई से पुलिसकर्मियों को बंधक बनाकर, डायल 100 वाहन लूट ली गई है. लूटे गए डायल 100 वाहन में बमुरहा गांव से एक लड़की का अपहरण करने वाला मुख्य आरोपी देवराज सिंह मकरी-कुठार से सारंगपुर के रास्ते में ठाकुरबाबा के चबूतरे के पास स्थित धर्मशाला में हथियार लेकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए रुका हुआ है.

ये भी पढ़ें- डेनमार्क के प्रधानमंत्री लार्स लोकोके रासमुसेन ने पत्नी के साथ किया ताजमहल का दीदार, दोपहर बाद पहुंचेंगे दिल्ली

मुखबिर के जरिए सूचना मिलते ही थाना देवेन्द्रनगर के पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी. आरोपी को पकड़ने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलवाया गया और मुखबिर द्वारा बताए गए ठिकाने पर जा पहुंची थी. जहां पुलिस ने आरोपी को आत्म समर्पण करने को कहा, लेकिन उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी.

ये भी पढ़ें- धोनी और चहल के साथ ऑस्ट्रेलिया ने की ऐसी घटिया हरकत, गावस्कर ने CA की जमकर लगाई लताड़

कड़ी मशक्कत के बाद मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया. पुलिस ने देवराज के पास से 12 बोर का कट्टा और 4 जिंदा कारतूस अपने कब्जे में ले लिया. इसके साथ ही पुलिस ने देवराज के कब्जे से सुभाषचन्द्र दुबे नामक एक पहचान पत्र सहित एक मोबाइल फोन भी अपने कब्जे में ले लिया. हिनौता का रहने वाला देवराज अपहरण, लूट व डकैती के कई मामलों में फरार चल रहा था.