logo-image

एमपी में लॉकडाउन के विरोध में कांग्रेस ने किया अनोखा विरोध प्रदर्शन

मध्य प्रदेश के इंदौर में कांग्रेस नेता विवेक खण्डेलवाल ने लॉकडाउन के विरोध में प्रदर्शन किया. कई कांग्रेस नेता राज्या में प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद इंदौर शहर में 10 दिन तक सख्ती से जनता कर्फ्यू का पालन कराया जा रहा है.

Updated on: 22 May 2021, 10:01 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के इंदौर में कांग्रेस नेता विवेक खण्डेलवाल ने लॉकडाउन के विरोध में प्रदर्शन किया. कई कांग्रेस नेता राज्या में प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद इंदौर शहर में 10 दिन तक सख्ती से जनता कर्फ्यू का पालन कराया जा रहा है. दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने राज्य सरकार पर कोरोना से हो रही मौतों के आंकड़े छुपाने का आरोप लगाया है. उनका दावा है कि मार्च और अप्रैल में कोरोना से एक लाख से ज्यादा मौतें राज्य में हुई हैं. वहीं कमल नाथ के इस दावे को सरकार ने भ्रम और भय फैलाने वाला बताया है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में शुक्रवार को कहा कि, "उनके पास जिलों से आंकड़े आए हैं. उसके आधार पर वे कह सकते हैं कि मार्च-अप्रैल के माह में राज्य में एक लाख से ज्यादा मौतें कोरोना से हुई हैं. हमें लाशों को गिनना चाहिए, श्मशान घाट और कब्रिस्तान में कितनी लाशें पहुंची. इसका कोई रिकार्ड है सरकार के पास. अगर मध्य प्रदेश का यह हाल है तो दुनिया में क्या स्थिति होगी."

और पढ़ें: एमपी: कोरोना में सख्ती जरूरी, लेकिन प्रताड़ना की अनुमति किसकी?

वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है और हालात भी काबू में हो चले है. नए मामलों की संख्या जहां एक दिन में पांच हजार से कम हो चली है तो वहीं 40 जिलों में पॉजिटिविटी दर 10 से कम हो गई है. नौ जिले तो ऐसे है जहां पॉजिटिविटी दर पांच प्रतिशत से कम हो गई है.

मुाख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार कोरोना की स्थिति पर नजर बनाए हुए है और समीक्षा कर रहे है. मुख्यमंत्री चौहान का मानना है कि प्रदेश के जिन जिलों में पिछले कुछ दिनों से मामले कम नहीं हो रहे हैं, वहाँ क्षेत्रवार रणनीति बनाकर कोरोना को खत्म करो अभियान एवं कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कर संक्रमण की चेन तोड़ी जाना जरुरी है.