News Nation Logo

BREAKING

Banner

MP: स्कूलों पर कोरोना का साया जारी, इस तारीख तक के लिए लगा ताला

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण देखते हुए राज्य के सारे स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 30 Jun 2020, 09:29:46 AM
school N

Schools (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण देखते हुए राज्य के सारे स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि आदेश के अनुसार, कोरोना वायरस के कारण लोक स्वास्थ्य एवं लोकहित को देखते हुए प्रदेश के समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय 31 जुलाई तक बंद रहेंगे.

अधिकारी ने बताया कि इससे पहले समस्त शासकीय और अशासकीय विद्यालयों को 30 जून तक बंद रखे जाने का आदेश जारी किया गया था. उन्होंने कहा कि हालांकि, लोक स्वास्थ्य एवं लोकहित में लिए गए निर्णय के अनुसार ऑनलाइन अध्यापन की गतिविधियां पहले की तरह जारी रहेंगी.

और पढ़ें: MP Cabinet Expansion: सिंधिया गुट ने 9 और मंत्री पद मांगे, फाइनल लिस्ट आज

बता दें कि मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, तभी तो बीते 24 घंटों के दौरान 184 नए मरीज सामने आए और इसी अवधि में 7 मरीजों की मौत हो गई. प्रदेश में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 564 लोग दम तोड़ चुके हैं.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 13,370 हो गई है. इंदौर में बीते 24 घंटों के दौरान 49 नए मरीज सामने आए, जिसके साथ कुल मरीज 4664 हो गए हैं और भोपाल में मरीजों की संख्या 2764 हो गई.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में बीते 24 घंटों में सात मरीजों की मौत होने से मरने वालों का आंकड़ा 564 तक पहुंच गया है. इंदौर में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या अब 226 हो गई है. भोपाल में अब तक 94 और उज्जैन में 70 और बुरहानपुर में 23 मरीजों की मौत हुई है. राज्य में अब तक 10,199 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 2607 है.

First Published : 30 Jun 2020, 09:29:46 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×