logo-image

CoronaVirus: एमपी में बिजली कर्मियों की उपस्थिति सेल्फी से दर्ज होगी

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कर्मचारी अब अपनी उपस्थिति सेल्फी से दर्ज करा सकेंगे. अब तक कर्मचारी बायोमेट्रिक प्रणाली से उपस्थिति दर्ज कराते रहे हैं. कोरोना संक्रमण के (CoronaVirus Covid-19) चलते यह बदलाव किया गया है.

Updated on: 17 Jun 2020, 11:37 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कर्मचारी अब अपनी उपस्थिति सेल्फी से दर्ज करा सकेंगे. अब तक कर्मचारी बायोमेट्रिक प्रणाली से उपस्थिति दर्ज कराते रहे हैं. कोरोना संक्रमण के (CoronaVirus Covid-19) चलते यह बदलाव किया गया है. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कोविड-19 के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के ²ष्टिगत कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिये कंपनी में प्रचलित बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली की वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में सेल्फी आधारित उपस्थिति प्रणाली लागू की जा रही है.

ये भी पढ़ें: सावधान! दुनिया में हर 5वें व्यक्ति पर कोरोना के गंभीर संक्रमण का खतरा: Study

बताया गया है कि इस प्रणाली में उपस्थिति दर्ज करने के लिये कार्मिक को अपने कार्यालय में निर्धारित शिफ्ट व समय पर उपस्थित होकर अपने स्वयं के मोबाईल से कंपनी के 'प्रयास ऐप' को खोलकर सेल्फी के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करानी होगी. इसके साथ ही कार्यालय छोड़ते समय भी समान प्रक्रिया का पालन करना होगा. कर्मचारियों को ऐसे स्थान से सेल्फी लेनी होगी जहां से उनके बैठने का स्थान अथवा कार्य करने का स्थान स्पष्ट रुप से दिखाई दे रहा हो.