News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कही बड़ी बात, अर्थव्यवस्था फिर से ऊपर उठ सकती है, लेकिन...

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chouhan)ने कहा कि अगर जरूत पड़ी तो लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 07 Apr 2020, 04:34:21 PM
shiv raj singh

शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (coronavirus) पूरी दुनिया में अब तक हजारों लोगों की जिंदगी को निगल चुका है. जबकि इसकी जद में आकर लाखों लोग अस्पताल में पहुंच चुके हैं. भारत में भी कोरोना वायरस कोहराम मचा रहा है. देश के कई राज्यों को कोविद-19 (COVID19) ने अपनी जद में ले लिया है. कोरोना से मुकाबला करने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown)है. 14 अप्रैल को इसकी मियाद पूरी होने वाली है ऐसे में मांग हो रही है कि इसे और आगे बढ़ाया जाए. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chouhan)ने कहा कि अगर जरूत पड़ी तो लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाएगा.

हाल ही में सूबे की कमान संभालने वाले शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'लोगों का जीवन बेहद अहम है, अर्थव्यवस्था को हम फिर से बढ़ा सकते हैं, लेकिन अगर लोग मर जाए तो उन्हें कैसे वापस लाया जाएगा. इसलिए अगर जरूत पड़ी तो लॉकडाउनक को आगे भी बढ़ाया जाएगा. फैसला आगे की स्थिति पर लिया जाएगा.'

और पढ़ें:झुनझुन: किसी शख्स ने छिपाई यह जानकारियां तो होगी कड़ी कार्रवाई, जिला कलेक्टर का आदेश

इधर, कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन आगे बढ़ाने की मांग की है. जिस पर केंद्र सरकार सोच रही है. पिछले 24 घंटे के भीतर 354 कोरोना के नए केस सामने आए हैं. अबतक कोरोना के कुल मामले 4421 हो चुके हैं. जिसमें 326 लोग ठीक होकर घर चले गए हैं.

इसे भी पढ़ें:VIP ने प्राइवेट स्कूलों की 3 माह की फीस माफ करने की मांग की

वहीं आज यानी मंगलवार को लॉकडाउन को लेकर डिफेन्स मिनिस्टर राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) की अध्यक्षता में एक हाई लेवल बैठक (Highlevel Meeting) दिल्ली में हुई इस बैठक में अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और भारत सरकार के कई बड़े मंत्री मौजूद रहे, जिन्होंने लॉकडाउन के एग्जिट प्लान (Exit Plan) पर सरकार को अपनी राय दी.

First Published : 07 Apr 2020, 04:34:21 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.