logo-image

कोरोना पीड़ितों का इलाज करते जान देने वाले डॉक्टर के परिजनों को 50 लाख की राशि

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की जीवन रक्षा में लगे डॉ. शुभम उपाध्याय ने अपनी जान की बाजी लगा दी थी. कोरोना योद्धा डॉ. उपाध्याय के परिजनों को प्रधानमंत्री कार्यालय से 50 लाख रुपए की राशि हस्तांतरित की गई है.

Updated on: 27 Jan 2021, 09:53 AM

सागर:

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की जीवन रक्षा में लगे डॉ. शुभम उपाध्याय ने अपनी जान की बाजी लगा दी थी. कोरोना योद्धा डॉ. उपाध्याय के परिजनों को प्रधानमंत्री कार्यालय से 50 लाख रुपए की राशि हस्तांतरित की गई है. सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में पदस्थ रहते डॉ. उपाध्याय कोरोना पीड़ितों की मदद करते करते स्वयं कोरोना संक्रमित हो गए थे और संक्रमण के चलते उनकी असमय मृत्यु हो गई थी.

उल्लेखनीय है कि डॉ. उपाध्याय की मृत्यु के उपरांत शासन की गाइडलाइन के अनुसार कलेक्टर दीपक सिंह द्वारा कोरोना योद्धा की समस्त कार्यवाही संपूर्ण करवाते हुए यह प्रस्ताव मध्यप्रदेश शासन को प्रस्तुत किया गया. प्रस्ताव का परीक्षण करने के उपरांत मध्यप्रदेश शासन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा यह प्रस्ताव प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रस्तुत किया गया. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा प्रस्ताव का परीक्षण करने के उपरांत डॉ. उपाध्याय के परिजनों को 50 लाख रुपए की राशि हस्तांतरित की गई.

डॉ. शुभम के पिता सुदामा प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि जिला प्रशासन सहित मध्यप्रदेश शासन ने उनकी बहुत मदद की है. उन्होंने मध्यप्रदेश शासन से अपेक्षा की है कि उनके पुत्र डॉ. शुभम को मरणोपरांत कोरोना योद्धा का प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाए. साथ ही शुभम के छोटे भाई बीएएमएस की पढ़ाई कर रहे हैं, उसको अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की जाये.