logo-image

मप्र में कोरोना वायरस से संक्रमित पत्रकार और उनकी बेटी उपचार के बाद हुए ठीक

भोपाल एम्स के निदेशक डॉ. सरमन सिंह ने शनिवार को बताया कि पिता एवं पुत्री दोनों की रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि के बाद उन्हें भोपाल एम्स से शुक्रवार रात को छुट्टी दे दी गई.

Updated on: 04 Apr 2020, 01:40 PM

भोपाल:

भोपाल के पहले दो कोराना वायरस संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इनमें पहली मरीज लंदन से वापस आई 26 वर्षीय युवती और दूसरा मरीज 62 वर्षीय उसके पत्रकार पिता हैं. दोनों के उपचार के बाद उनकी रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई है. भोपाल एम्स के निदेशक डॉ. सरमन सिंह ने शनिवार को बताया कि पिता एवं पुत्री दोनों की रिपोर्ट में उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि के बाद उन्हें भोपाल एम्स से शुक्रवार रात को छुट्टी दे दी गई.

यह भी पढ़ेंः देश में कोरोना वायरस से 68 लोगों की मौत, अब तक 2,902 मरीज सामने आये

उन्होंने बताया कि युवती को संक्रमित पाए जाने पर 21 मार्च को और इसके चार दिन बाद उसके पिता को संक्रमित पाए जाने पर उपचार के लिए भोपाल एम्स में भर्ती किया गया था. उल्लेखनीय है कि पत्रकार के संक्रमित होने की पुष्टि से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री निवास में 20 मार्च को तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ की पत्रकार वार्ता में हिस्सा लिया था. इस अहम पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के विधायकों, वरिष्ठ अधिकारियों सहित सैकड़ों पत्रकारों ने हिस्सा लिया था.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका, इटली और स्पेन में लगे लाशों के ढेर, जानें किस देश में अब तक कितनों की जान गई

इस पत्रकार वार्ता में कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देने की घोषणा की थी. उक्त पत्रकार के संक्रमित होने की खबर के बाद यहां के मीडिया जगत में खलबली मच गई थी. पत्रकार की पुत्री लंदन में रहकर कानून की पढ़ाई कर रही है और 18 मार्च को ही लंदन से भोपाल आई थी. भोपाल संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने दोनों मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी देने की पुष्टि की है.