News Nation Logo

कोरोना वायरस : इंदौर में मृतक संख्या बढ़कर 60 हुई, 31 नए मामले आए सामने

नतीजतन जिले में महामारी की जद में आने के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 60 पर पहुंच गयी है.

Bhasha | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 27 Apr 2020, 09:58:36 AM
corona  3

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News State)

इंदौर:

देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी से तीन और मरीजों की मौत की पुष्टि की गयी है. नतीजतन जिले में महामारी की जद में आने के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 60 पर पहुंच गयी है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) प्रवीण जड़िया ने सोमवार को बताया कि शहर में तीन कोरोना वायरस संक्रमित पुरुषों की पिछले दो दिन में अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के दौरान मौत हुई. इनकी उम्र 55 से 67 वर्ष के बीच थी. उन्होंने बताया कि तीनों मरीजों को मधुमेह, उच्च रक्तचाप (हाइपरटेंशन), हृदय संबंधी रोग और अन्य पुरानी बीमारियां थीं.

सीएमएचओ ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में कोविड-19 के 31 नये मरीज मिलने के बाद इनकी तादाद 1,176 से बढ़कर 1,207 पर पहुंच गयी है. इनमें से 123 मरीजों को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

यह भी पढ़ें-मध्य प्रदेश के 24 सौ मजदूरों की गुजरात से वापसी का दौर शुरू, करीब सौ बस रवाना

आंकड़ों की गणना के मुताबिक जिले में कोविड-19 के मरीजों की मृत्यु दर सोमवार सुबह तक 4.97 प्रतिशत थी. जिले में इस महामारी के मरीजों की मृत्यु दर पिछले कई दिन से राष्ट्रीय औसत से ज्यादा बनी हुई है. इंदौर में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है.

First Published : 27 Apr 2020, 09:58:36 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Indore Corona Shivraj Mp