logo-image

मध्य प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 154, एक आईएएस भी संक्रमित

अधिकारी अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी स्थिति सामान्य है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार की रात जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, इंदौर में मरीजों की संख्या 112, भोपाल में 9, मुरैना में 12, जबलपुर में 8, उज्जैन में 7, शिवपुरी व ग्वालियर में दो-दो, खरगोन

Updated on: 04 Apr 2020, 08:34 AM

Bhopal:

मध्य प्रदेश में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है, अब यह आंकड़ा 154 तक पहुंच गया है. एक भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी को भी कोरोना होने की पुष्टि हुई है. अधिकारी अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी स्थिति सामान्य है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार की रात जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, इंदौर में मरीजों की संख्या 112, भोपाल में 9, मुरैना में 12, जबलपुर में 8, उज्जैन में 7, शिवपुरी व ग्वालियर में दो-दो, खरगोन व छिंदवाड़ा में एक-एक मरीज का नमूना पॉजिटिव आया है. अब तक आठ मरीजों की मौत हो चुकी है. इनमें इंदौर में पांच, उज्जैन में दो और एक खरगोन में एक शामिल है.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल ने शुक्रवार की रात को संवाददाताओं को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 127 हो गई है. स्वास्थ्य संचालनालय के अधिकारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. उनका बुखार भी उतर गया है, वे पूर्णत: स्वस्थ्य हैं. उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में रखा गया है, वे दो दिन और अस्पताल में रहेंगे.

यह भी पढ़ें-सावधान : 25 साल के युवा की मौत के बाद अब छोटे बच्चों में भी दिखा कोरोना का संक्रमण

गोविल ने आगे बताया कि जब चिकित्सक संबंधित अधिकारी को घर जाने की सलाह देंगे, उसके बाद ही वह घर आएंगे. भोपाल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के डॉ. सुधीर डेहरिया के मुताबिक, राजधानी में कोरोना पीड़ितों की संख्या 9 हो गई है. आज 90 नमूनों की जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें एक पॉजिटिव व 89 निगेटिव हैं.