News Nation Logo

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में रोज बढ़ रहे कोरोना के मामले

लेकिन लोग फिर भी इसे गंभीरता से न लेकर नियमों का लगातार उलंघन कर रहे हैं. जिले के अधिकांश गेहूं ख़रीदी केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है.

Written By : Deepak kankar | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 29 Apr 2020, 10:31:11 AM
coronavirus

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: New State)

Bhopal:  

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में कोरोना के मामले रोज बढ़ रहे हैं. इसी के चलते कोरोना ने अब रायसेन जिले के ग्रामीण क्षेत्रो में भी दस्तक दे दी है. प्रशासन रात दिन मेहनत करके सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करने के लिए जनता को जागरूक करने के लिए हर प्रयास कर रहा है. लेकिन लोग फिर भी इसे गंभीरता से न लेकर नियमों का लगातार उलंघन कर रहे हैं. जिले के अधिकांश गेहूं ख़रीदी केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है.

बेगमगंज के ध्वाज गेंहू ख़रीदी केंद्र पर प्रशासन के नियमों को अनदेखा कर सोसाइटी प्रबंधक द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग, लॉकडाउन और सेनेटाइजर का प्रयोग नहीं कराकर खुले आम सरकार के मंसूबों पर पानी फेरा जा रहा है और नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-कोरोना से जंग जीतने वाले डॉक्टर ने चलाया प्लाज्मा दान अभियान

पूरा मामला बेगमगंज तहसील के अंतर्गत आने बाले ग्राम ध्वाज गेंहू खरीदी केंद्र का है. जहां पर हम्मालों द्वारा न तो तुलाई के समय सोसल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है और न ही मास्क का उपयोग करके काम कर रहे हैं. इसका सीधा सा कारण है कि केंद्र प्रभारी द्वारा हम्मालों को मास्क और सेनेटाइजर भी वितरण नहीं किये गए हैं.

इस कारण से ध्वज खरीदी केंद्र पर ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है और ना किसानों को सैनिटाइज कराने के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है. वहीं देखने में आ रहा है कि जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी से भागते नजर आ रहे हैं और हम वालों को दिए जाने वाले मास्क भी अभी तक बांटे नहीं गए हैं. जिसके कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है.

First Published : 29 Apr 2020, 10:31:11 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.