News Nation Logo

इस राज्य के 12 जिलों में लॉकडाउन, 20 घरों को बनाया गया कंटेनमेंट जोन

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामले पर भोपाल के डीआईजी (DIG) इरशाद वली ने कहा कि रविवार को भोपाल में लॉकडाउन है. भोपाल में लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Mar 2021, 04:23:01 PM
today locked down in 12 districts of Madhya Pradesh

20 घरों को बनाया गया कंटेनमेंट जोन (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • भोपाल में लॉक डाउन के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है
  • होली और शब -ऐ-बारात को लेकर कोई बड़े आयोजन नहीं होंगे
  • गाइड लाइन के मुताबिक़  सांकेतिक रूप से होली मनाई जाएगी

भोपाल :

मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ते क़ोरोना मरीज़ों के चलते रविवार यानी आज के दिन 12 ज़िलों में लॉक डाउन लगाया गया है. साथ ही भोपाल के 20 घरों को  कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है.हालाँकि इस बार पिछली बार की तरह स्थिति नहीं है. यानी सिर्फ़ जो कोविड पॉज़िटिव मरीज़ है उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है. पूरी कॉलोनी के लोग क्वॉरंटीन नहीं हुए है. वही होली और शब-ऐ -बारात पर्व को लेकर भी भोपाल कलेक्टर ने गाइड लाइन जारी की है जिसमें सांकेतिक तरीक़े से ही पर्व मना सकेंगे. वहीं, राजधानी भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि भोपाल में लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है.

होली और शब -ऐ-बारात को लेकर कोई बड़े आयोजन नहीं होंगे. गाइडलाइन के मुताबिक़ सांकेतिक रूप से होली मनाई जाएगी. कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि 20 कंटेंटमेंट ज़ोन बनाए गए है. होम आइसोलेशन की व्यवस्था भी की गई है. क़ोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर धार्मिक स्थल भी बंद किए गए है.

मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामले पर भोपाल के डीआईजी (DIG) इरशाद वली ने कहा कि रविवार को भोपाल में लॉकडाउन है. भोपाल में लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है. होली और शब -ऐ-बारात को लेकर कोई बड़े आयोजन नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि भोपाल के कई इलाक़ों में बेरिकेटिंग की गई है. गाइडलाइन के मुताबिक़, सांकेतिक रूप से होली मनाई जाएगी. भोपाल के डीआईजी (DIG) इरशाद वली ने कहा कि मेरी होली मेरे निवास कार्यक्रम के तहत घर में होली मनाई जाएगी.

20 कंटेंटमेंट ज़ोन बनाए गए है
कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर धार्मिक स्थल भी बंद किए गए है. साथ ही 20 कंटेंटमेंट ज़ोन बनाए गए है, जहां बेरिकेटिंग की गई है. वहां लगातार ड्रोन कैमरे के ज़रिए भी नज़र रखी जा रही है. भोपाल में लॉक डाउन के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है. होली और शब -ऐ-बारात को लेकर कोई बड़े आयोजन नहीं होंगे. गाइड लाइन के मुताबिक़  सांकेतिक रूप से होली मनाई जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Mar 2021, 04:18:26 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.