logo-image

सरकार आने पर MP में बैन नहीं होगा बजरंग दल, इसमें काफी अच्छे लोग- दिग्विजय सिंह

कांग्रेस ने कर्नाटक में चुनावी घोषणापत्र में वादा किया था कि सरकार में आने पर वो बजरंग दल को बैन करेगी. उन्होंने बजरंग दल की तुलना पीएफआई जैसे विवादित संगठन से किया था. बीजेपी ने इस मुद्दे को जनभावनाओं से जोड़कर जमकर हिंदू और भगवान विरोधी बताया था. हालांकि, बीजेपी के इस मुद्दे को कर्नाटक की जनता ने खारिज कर दिया.

Updated on: 16 Aug 2023, 03:03 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में बजरंग दल को बैन करने की बात कहने वाली कांग्रेस मध्य प्रदेश में प्रतिबंध नहीं लगाएगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने बड़ा बयान दिया है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो बजरंग दल को बैन नहीं किया जाएगा. इसमें काफी अच्छे लोग हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि गुंडागर्दी करने वालों को छोड़ा भी नहीं जाएगा. इस दौरान दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ के हिंदुत्व वाले बयान का भी बचाव किया. 

बता दें कि कर्नाटक चुनाव में बजरंग दल चुनावी मुद्दा बना हुआ था. कर्नाटक कांग्रेस ने चुनाव से पहले ऐलान किया था कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो बजरंग दल को प्रतिबंध कर दिया जाएगा. कांग्रेस के इस ऐलान को बीजेपी ने चुनाव प्रचार में जमकर भुनाया. यहां तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बजरंगबली मुद्दे को चुनावी मंचों से जमकर प्रचार किया. हालांकि बीजेपी चुनाव जीतने में नाकाम रही.  

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने उछाला था मुद्दा

दरअसल कांग्रेस ने कर्नाटक में चुनावी घोषणापत्र में वादा किया था कि सरकार में आने पर वो बजरंग दल को बैन करेगी. उन्होंने बजरंग दल की तुलना पीएफआई जैसे विवादित संगठन से किया था. बीजेपी ने इस मुद्दे को जनभावनाओं से जोड़कर जमकर हिंदू और भगवान विरोधी बताया था. हालांकि, बीजेपी के इस मुद्दे को कर्नाटक की जनता ने खारिज कर दिया. राज्य में बोम्मई सरकार को हटाकर कांग्रेस सत्ता में लौट गई. यह अगल बात है कि अभी तक बजरंग दल पर कांग्रेस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई.