logo-image

वास्तु के सहारे मिशन 2023 जितने की तैयारी में कांग्रेस

मध्य प्रदेश कांग्रेस सत्ता में वापस लौटने के लिए बेकरार है. बीजेपी के मुकाबले संगठन को खड़ा करने से लेकर पार्टी अपने कार्यालय में भी दीपावली बाद बड़े बदलाव करने जा रही है.

Updated on: 29 Sep 2022, 04:18 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश कांग्रेस सत्ता में वापस लौटने के लिए बेकरार है. बीजेपी के मुकाबले संगठन को खड़ा करने से लेकर पार्टी अपने कार्यालय में भी दीपावली बाद बड़े बदलाव करने जा रही है. दरअसल, वास्तु जानकारों ने कांग्रेस नेताओं को बताया कि पीसीसी में वास्तु दोष है. इसके निवारण के लिए वास्तु जानकारों ने कांग्रेस पदाधिकारियों को कुछ उपाय भी सुझाए दिए हैं. शुरुआती सुझावों पर कांग्रेस ने अमल करना भी शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें : SC का बड़ा फैसला अविवाहित महिलाएं भी 24 हफ्ते तक करा सकेंगी गर्भपात

वास्तु जानकारों के मुताबिक, पीसीसी चीफ कमलनाथ मेन गेट से एंट्री करने के बजाए दाएं तरफ के गेट से एंट्री करें. पीसीसी के बेसमेंट के कचड़े को साफ किया जाए, ताकि ऊपर की तीनों मंजिल में बैठने वाले नेताओं में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो. पीसीसी में चार गेट के बजाए सिर्फ दो गेट हों, जिनमें से एक वीआईपी के लिए रिजर्व हो और दूसरा आम आदमी और कार्यकर्ताओं के लिए. 

यह भी पढ़ें : योगी ने पूछा, 'किस किस को काम नहीं मिला'..., राज्यमंत्रियों से मिला ये जवाब

पीसीसी की हर मंजिल में बाथरूम सिर्फ दाएं तरप होने चाहिए. दसअसल, इसका उद्घाटन 2006 में सुभाष यादव के अध्यक्ष रहते सोनिया गांधी ने किया था. नया भवन बनने के बाद कांग्रेस सत्ता में नहीं आई. 2018 में जरूर आई, लेकिन 15 माह बाद ही चली भी गई. ऐसे में अब कांग्रेस को लगता है कि वास्तु दोष ठीक करवाने से ही कांग्रेस सत्ता में आ सकती है.