logo-image

कांग्रेस विधायक ने सीएम कमलनाथ को कहा कमजोर मुख्यमंत्री, दी ये नसीहत

ताजा मामले में लक्ष्मण सिंह ने कमलनाथ को मजबूर मुख्यमंत्री बताया है. लक्ष्मण सिंह चांचौड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.

Updated on: 13 Nov 2019, 12:20 PM

Bhopal:

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के ही विधायक औप प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने एक बार फिर अपनी पार्टी पर निशाना साधा है. ताजा मामले में लक्ष्मण सिंह ने कमलनाथ को मजबूर मुख्यमंत्री बताया है. लक्ष्मण सिंह चांचौड़ा विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. पत्रकारों से बात करते हुए लक्ष्मण सिंह ने कहा कि मेरा आपके माध्यम से मुख्यमंत्री कमलनाथ को एक संदेश है कि आप मजबूत मुख्यमंत्री बनकर काम करें, मजबूर मुख्यमंत्री बनकर काम मत करिए. उन्होंने कहा कि अभी तक जो प्रयास हो रहे हैं वह यह कि सरकार बचाओ, बचाओ, बचाओ.

पहले भी बोल चुके हैं कमलनाथ सरकार के खिलाफ

बतादें यह कोई पहला अवसर नहीं है जब लक्ष्मण सिंह ने अपनी ही पार्टी की सरकार को घेरा हो. वह इससे पहले भी ऐसा कर चुके हैं. लक्ष्मण सिंह ने कर्जमाफी न होने को लेकर भी कमलनाथ सरकार पर सवाल उठाए थे. तब उन्होंने राहुल गांधी से भी मध्य प्रदेश के किसानों से माफी मांगने की मांग कर डाली थी.

यह भी पढ़ें- शराब के साथ चखना नहीं, खा रहा था कुछ ऐसा, जिसने देखा अटक गई उसकी सांस

विपक्ष ने मांगा जवाब

सिंह ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अब प्रयास करिए सरकार चलाने का. इसी क्षेत्र में देख लीजिए आप काम नहीं दिख रहे हैं. कांग्रेस के ही विधायक के सरकार को कटघरे में खड़ा कर देने के बाद विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी कमलनाथ सरकार को घेरा.

प्रदेश की पूर्ववर्ती शिवराज सरकार में मंत्री रहे भोपाल की नरेला सीट से विधायक विश्वास सारंग ने कमलनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी शुरू से ही कमलनाथ सरकार के काम करने के तरीके को उजागर करती रही है, लेकिन सरकार को इस बात का जवाब देना चाहिए कि आखिर उनकी ही पार्टी के विधायक बार-बार अपनी ही सरकार पर उंगली क्यों उठा रहे हैं.

सारंग ने कहा कि मुझे लगता है कि लक्ष्मण सिंह जैसे सीनियर विधायक एक तरफ तो लगातार अपनी उपेक्षा से दुखी हैं और दूसरी तरफ सरकार के काम करने के तरीके से भी नाराज हैं. उन्होंने कहा कि इसलिए समय-समय पर सरकार को आईना दिखाते रहते हैं.