logo-image

मध्य प्रदेश में CAA और NRC का विरोध, 52 में से 44 जिलों में लगी धारा 144

खंडवा जिले में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जो प्रदर्शन हुआ उसमें पथराव के बात पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिये बल प्रयोग किया, सरकार का कहना है कि एहितयातन 144 का प्रयोग किया है ताकि बीजेपी कार्यकर्ता राज्य में अशांति ना फैला

Updated on: 20 Dec 2019, 10:51 AM

BHOPAL:

कांग्रेस शासित मध्यप्रदेश के 52 जिलों में से 44 में प्रशासन ने एहतियातन धारा 144 लगा दी है. खंडवा जिले में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जो प्रदर्शन हुआ उसमें पथराव के बात पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिये बल प्रयोग किया, सरकार का कहना है कि एहितयातन 144 का प्रयोग किया है ताकि बीजेपी कार्यकर्ता राज्य में अशांति ना फैलाएं. मध्यप्रदेश के खंडवा में ईदगाह मैदान नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन हुआ, आंदोलन खत्म होने के बाद कुछ लड़कों ने नारेबाजी शुरू कर दी. इमलीपुरा से बड़ा बम की ओर जुलूस जैसे ही पहुंचा तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तभी पथराव शुरू हो गया. खंडवा एसपी शिवदयाल सिंह ने कहा पूरे शहर में कहीं कोई घटना नहीं हुई हैं, शांति से लोग अपने घर चले गए हैं पूरे शहर में शांति है. सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

राज्य के 52 जिलों में से 44 में धारा 144 लगा दी गई है, सरकार का कहना है आशंका प्रदर्शन से नहीं, बीजेपी से है. वहीं बीजेपी ने 144 का स्वागत किया है और कहा है कि आरोपों से उसे फर्क नहीं पड़ता. जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा ने कहा जितने माफियाओं पर अटैक हुआ है कमलनाथ की सरकार ने किया है, ये (बीजेपी) जगह जगह दूसरी चीजों में घुसकर अपने आप को बचाना चाहते हैं लेकिन कोई बचेगा नहीं. नसे जब सवाल पूछा गया कि क्या आपका शक बीजेपी पर है तो शर्मा ने कहा हां वो ऐसा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- CAA के विरोध के बीच बड़ी आतंकी वारदात के फिराक में हैं आतंकवादी : रिपोर्ट

वहीं बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा प्रदेश सरकार ने धारा 144 लगाई है, तो हम उसका स्वागत करते हैं, कांग्रेस सरकार के मंत्री क्या कह रहे हैं उसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि उनको ध्यान ही नहीं है वो क्या कर रहे हैं और क्या कह रहे हैं. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बुधवार को कांग्रेस के पू्र्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और विधायक आरिफ मसूद ने भोपाल के इकबाल मैदान में प्रदर्शन की अगुवाई की थी, तो सोमवार को लोकतांत्रिक अधिकार मंच के बैनर तले मंगलवार को कानून लागू करवाने को लेकर बीजेपी ने प्रदर्शन किया था.