logo-image

शत्रुघ्न सिन्हा का तंज, कहा- एमपी में BJP के 3 खेमे महाराज, नाराज और शिवराज

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश की सियासत को लेकर तंज कसा है. उनका कहना है कि मध्य प्रदेश में . में तीन खेमे है, महाराज, नाराज और शिवराज. फिल्म अभिनेता सिन्हा ने मंगलवार केा ट्वीट कर मध्य प्रदेश के हालातों पर अपन

Updated on: 07 Jul 2020, 03:35 PM

भोपाल:

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश की सियासत को लेकर तंज कसा है. उनका कहना है कि मध्य प्रदेश में . में तीन खेमे है, महाराज, नाराज और शिवराज. फिल्म अभिनेता सिन्हा ने मंगलवार केा ट्वीट कर मध्य प्रदेश के हालातों पर अपने ही अंदाज में बात कही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में . तीन खेमो में बट गई है. महाराज, नाराज,और शिवराज.

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर . में जाने के बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार गिर गई थी. शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार बनी. मंत्रिमंडल गठन में तीन माह से ज्यादा का वक्त लग गया और अब मंत्रियों केा विभागों का वितरण करने के पहले पार्टी को भारी मशक्कत करना पड़ रही है. इसी घटनाक्रम से शत्रुघ्न सिन्हा के ट्वीट को जोड़कर देखा जा रहा है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि कई बीजेपी नेता नाराज है. इन बीजेपी नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह मिलने की उम्मीद थी, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के कोटे से दर्जनभर लोगों को मंत्री बनाए जाने के कारण कुछ बीजेपी नेताओं के हाथ कुछ नहीं आ पाया है.

ये भी पढ़ें: एमपी: मंत्रियों के विभाग वितरण से किसी के 'प्रभाव' का संकेत रोकने की कोशिश

वहीं मालूम हो कि राज्य में चार दिन पहले जिन 28 मंत्रियों ने शपथ ली है, उनके विभाग वितरण की कोशिश जारी है. विभाग वितरण के मसले को लेकर शिवराज सिंह चौहान दो दिनों से दिल्ली में हैं और उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से इस मसले पर चर्चा भी हो चुकी है. चौहान के सोमवार को दोपहर बाद भोपाल लौटने की संभावना थी, मगर अब देर रात तक लौटने वाले हैं. इसे भी मंत्रियों के विभाग वितरण में आ रही परेशानी से जोड़कर देखा जा रहा है.

(IANS इनपुट के साथ)