logo-image

कांग्रेस नेता ने याद किया 'जिन्ना साहब' और 'आजादी' में उनके 'योगदान' को

सज्जन सिंह वर्मा ने आजादी की जंग के सिपाहियों का नाम गिनाते हुए कहा कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल और 'जिन्ना साहब' ने आजादी की लड़ाई में अपना अथक योगदान दिया.

Updated on: 28 May 2022, 10:47 AM

highlights

  • मंदसौर में कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन के दौरान पूर्व मंत्री की फिसली जबान
  • मोहम्मद अली जिन्ना को जिन्ना साहब कह बताया आजादी का सिपाही
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी की अमर्यादित टिप्पणियां

मंदसौर:

कांग्रेस के नेता अपने विवादित बयानों से खुद ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार रहे हैं. अब मध्य प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने 'जिन्ना प्रेम' दिखा बर्र के छत्ते में हाथ डाल दिया है. उन्होंने मोहम्मद अली जिन्ना को न सिर्फ 'जिन्ना साहब' कह कर संबोधित किया, बल्कि भारत की आजादी में उनके योगदान की प्रशंसा तक कर डाली. महंगाई और अघोषित बिजली कटौती को लेकर कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन के दौरान सज्जन सिंह वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी अमर्यादित टिप्पणियां की. जाहिर है भारतीय जनता पार्टी इसके बाद सज्जन सिंह वर्मा समेत कांग्रेस पर हमलावर हो गई है. 

क्या बोले सज्जन सिंह वर्मा
मंदसौर में गांधी चौराहे पर कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन था. यहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि देश की आजादी में हमारी पार्टी के नेताओं ने बड़ी कुर्बानी दी है. उन्होंने आजादी की जंग के सिपाहियों का नाम गिनाते हुए कहा कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार वल्लभभाई पटेल और 'जिन्ना साहब' ने आजादी की लड़ाई में अपना अथक योगदान दिया. सज्जन सिंह वर्मा ने प्रधानमंत्री का नाम बगैर लिए अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा, 'ये पट्ठा आजादी की 75वीं वर्षगांठ बना रहा है. इसके बाप-दादाओं ने किसी भी स्वतंत्रता आंदोलन में कभी हिस्सा नहीं लिया होगा.' 

भाजपा सांसद ने किया पलटवार 
जाहिर है सज्जन सिंह वर्मा के बयान पर मंदसौर से भाजपा के सांसद सुधीर गुप्ता ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि 'ओसामा जी' और 'जिन्ना साहब' बोलने वाले दिग्विजय सिंह और सज्जन सिंह वर्मा ने अपना गौत्र और पता बता दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अब ऐसे ही लोग बचे हुए हैं, जिन्हे इतिहास नहीं पता. सांसद ने जिन्ना साहब बोलने पर सवालिया निशान उठाते हुए कहा कि जिन्ना को साहब बोल रहे है, तो क्या उन्होंने आपस में बैठकर बंटवारा पहले ही कर लिया था. सांसद ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस के जो लोग राष्ट्र को समझते थे, वो तो निकल लिए. कुछ और निकलने की तैयारी में हैं.