logo-image

VIDEO: लड़कियों की शादी की उम्र पर कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा का बेतुका बयान

मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है, जिसके बाद उनका ये बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

Updated on: 13 Jan 2021, 11:28 PM

नई दिल्ली :

मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है, जिसके बाद उनका ये बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल करने पर बातचीत करने की बात कही थी. अब कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा सीएम शिवराज सिंह चौहान को टारगेट करने के चक्कर में ये विवादित बयान दे बैठे.

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि जब डॉक्टर्स इस बात की पुष्टि करते हैं कि 15 साल की उम्र में लड़कियां मां बन सकती हैं तो फिर शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 साल करने की क्या जरूरत है. जब लड़कियों की शादी की उम्र पहले से 18 साल तय है तो इसमें बदलाव की क्या जरूरत है. सज्जन सिंह वर्मा का बयान अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ेंःलड़कियों की शादी की उम्र 21 साल होनी चाहिए : शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह कोई वैज्ञानिक तो नहीं हैः सज्जन सिंह वर्मा
  कांग्रेस नेता ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान कोई वैज्ञानिक नहीं हैं, जो राज्य में 13 साल की बच्चियों को बचा नहीं पा रहे हैं और 21 साल की उम्र में शादी करने की वकालत कर रही हैं. राज्य के पूर्व मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ लगातार अपराधों की संख्या बढ़ती जा रही है, शिवराज सरकार इसे काबू में नहीं कर पा रही है और शादी की उम्र 21 साल किए जाने को लेकर वकालत में जुटे हैं.

यह भी पढ़ेंः'शिवराज के बयान दिखावटी और गुमराह करने वाले'

बेटियों की शादी की उम्र 21 होनी चाहिएः सीएम शिवराज चौहान
आपको बता दें कि सोमवार को सूबे के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक कार्यक्रम के दौरान लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर बहस की जरूरत बताई थी. सीएम शिवराज ने लड़कियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 साल किए जाने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि अब समाज में इस बात को लेकर बहस होनी चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 रहनी चाहिए या इसे बढ़ाकर 21 साल कर देना चाहिए.