News Nation Logo

शिवराज के बयान पर बोले जीतू पटवारी, यह कुमारस्वामी की नहीं, कमलनाथ की सरकार है, गिराने के लिए 7 जन्म लेने होंगे

कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश की बारी पर जीतू पटवारी ने शिवराज सिंह चौहान पर किया पलटवार, बोले- यह कमलनाथ की सरकार है, कुमारस्वामी की नहीं

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 23 Jul 2019, 11:32:49 PM
Congress leader Jitu Patwari BJP has to take seven births to do fall

Congress leader Jitu Patwari BJP has to take seven births to do fall

highlights

  • जीतू पटवारी ने शिवराज के बयान पर किया पलटवार
  • बोले यह कमलनाथ की सरकार है, कुमारस्वामी की नहीं
  • बीजेपी को सात जन्म लेना होगा- जीतू

नई दिल्ली:

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिरने के बाद मध्य प्रदेश की हवा में तेजी आ गई है. अटकलें लगाई जा रही है कि मध्य प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस की सरकार गिर सकती है. इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस की बीच खूब बयानबाजी हो रही है. इस दौरान कांग्रेस नेता ओर प्रदेश के शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार को गिराने के लिए कई बार नाकाम कोशिश की. उन्होंने हमारे लिए समस्याएं पैदा करने के लिए सब कुछ किया है, लेकिन उसे कभी सफलता नहीं मिल पाएगी. यह कमलनाथ की सरकार है, कुमारस्वामी की नहीं, उन्हें इस सरकार में घोड़े का व्यापार करने के लिए सात जन्म लेने होंगे.

यह भी पढ़ें - कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश की बारी, शिवराज सिंह चौहान ने इशारों में कह दी ये बात

वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगर मध्य प्रदेश में सरकार गिरती है तो इसके लिए कांग्रेस के नेता खुद जिम्मेदार होंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं में अंदरुणी संघर्ष है. अगर ऐसा कुछ होता है तो हम कुछ नहीं कर सकते. सरकार गिरने की जिम्मेदारी हमारी नहीं होगी. इससे साफ जाहिर होता है कि मध्य प्रदेश में भी हलचल पैदा हो गई है.

यह भी पढ़ें - विश्वासमत में कुमारस्वामी के पक्ष में वोट नहीं देने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने विधायक एन. महेश को किया निष्कासित

मध्य प्रदेश में विधानसभा की कुल सीट की संख्या 230 है. जिसमें कांग्रेस के पास 114 विधायक है. वहीं बीजेपी के 109 विधायक. सपा के पास 1 और बसपा के पास 2 विधायक हैं. बीजेपी को बहुमत साबित करने के लिए 7 विधायकों की दरकार है. इसके लिए बीजेपी और कांग्रेस की बीच संघर्ष है. वहीं कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई. विश्वास मत में गठबंधन की सरकार को 99 वोट मिले. वहीं बीजेपी को 105 वोट मिले. इसके साथ ही गठबंधन की सरकार गिर गई.

First Published : 23 Jul 2019, 11:18:26 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×