News Nation Logo

आज महात्मा गांधी होते तो करते शाहीन बाग में भूख हड़ताल, दिग्विजय सिंह का बयान

दरअसल दिग्विजय सिंह एक किताब के लॉन्च इवेंट में गए थे. वहीं उन्होंने ये बयान दिया. उन्होंने कहा, अगर आज महात्मा गांधी जिंदा होते वो शाहिन बागद में भूख हड़ताल पर बैठे होते.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 26 Jan 2020, 01:15:34 PM
दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

NCR और CAA को लेकर प्रदर्शन अभी भी जारी है. शाहीन बाग में पिछले डेढ़ महीने से चल रहा प्रदर्शन देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. इश बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बड़ा बयान दे दिया है. उनका कहना है कि अगर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी आज जिंदा होते तो वह शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे होते.

दरअसल दिग्विजय सिंह एक किताब के लॉन्च इवेंट में गए थे. वहीं उन्होंने ये बयान दिया. उन्होंने कहा, अगर आज महात्मा गांधी जिंदा होते वो शाहिन बागद में भूख हड़ताल पर बैठे होते. वहीं जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को नरस्त करने पर उन्होंने कहा, अगर महात्मा गांधी जिंदा होते तो वह इसके खिलाफ भी प्रदर्शन करते और दिल्ली के लाल किले से लेकर जम्मू कश्मीर के लाल चौक तक पदयात्रा करते.

यह भी पढ़ें: CAA पर गलत जानकारियों का प्रसार किया जा रहा, भैयाजी जोशी ने कहा डरे नहीं मुसलमान

इसके अलावा दिग्विजय सिंह ने बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के पोहा वाले बयान की आलोचना करते हुए उन पर निशाना साधा है. दिग्विजय सिंह ने कहा, उनके इस बयान से साबित हो जाता है कि वो लोगों को कपड़ों और उनके काम करने के ढंग से उन्हें पहचानने में पीएम मोदी से बस एक कदम पीछे है.

यह भी पढ़ें: सीएम योगी समेत इन नेताओं ने दी गणतंत्र दिवस की बधाई

उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी ने कहा था कि वह एक इंसान के कपड़े देखकर ये बता सकते हैं कि वो हिंदू है या मुस्लिम. कैलाश विजयवर्गीय उनसे एक कदम आगे हैं. वो एक शख्स के पोहा खाने के तरीके से उसे पहचान सकते हैं.

First Published : 26 Jan 2020, 01:12:51 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.