logo-image

कांग्रेस लीडर दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कांग्रेस के सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे दिग्विजय सिंह ने बुधवार को प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस 'सर्वधर्म समभाव' के विचार को लेकर आगे बढ़ती है.

Updated on: 09 Jan 2020, 02:44 PM

highlights

  • दिग्विजय सिंह कांग्रेस के सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे थे. 
  • कांग्रेस लीडर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेताओं द्वारा बीजेपी और आरएसएस की बात कही थी.
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 सहित कई अन्य फैसलों का सपोर्ट करते हुए देखे गए हैं. 

भोपाल:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर लीडर दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने बीते दिनों कहा था कि कुछ कांग्रेसियों की आत्मा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा प्रवेश कर गई है. बुधवार को दिग्विजय सिंह कांग्रेस के सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे थे. यहीं उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर अप्रत्यक्ष रुप से हमला करते हुए कहा था कि कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के दिल में आरएसएस की आत्मा घर कर गई है. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कांग्रेस के सेवादल के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने पहुंचे दिग्विजय सिंह ने बुधवार को प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस 'सर्वधर्म समभाव' के विचार को लेकर आगे बढ़ती है, उसे लेकर ही आगे बढ़ना होगा, हमें कांग्रेस के अंदर ऐसे लोगों को खोजना होगा, जिनकी आत्मा में संघ की विचारधारा प्रवेश कर गई है. इसी के साथ दिग्विजय सिंह ने कहा है कि जिन लोगों में आरएसएस और बीजेपी की आत्मा घुसी है उन्हें बाहर निकाल देना चाहिए.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस लीडर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस नेताओं द्वारा बीजेपी और आरएसएस के विचारों को सपोर्ट करने की बात पर दिग्विजय सिंह ने ये तंज कसा है.

यह भी पढ़ें: JNU कैंपस में हुई हिंसा एक सुनियोजित साजिश, संवाद के लिए हम तैयार, न्‍यूज नेशन से बोले वाइस चांसलर

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 सहित कई अन्य फैसलों का सपोर्ट करते हुए देखे गए हैं. जम्मू कश्मीर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि सिंधिया ने अपने बयान में कहा था, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को लेकर उठाए गए कदम और भारत देश में उनके पूर्ण रूप से एकीकरण का मैं समर्थन करता हूं.

यह भी पढ़ें: गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ BJP का दिल्ली को सबसे बड़ा तोहफा, केजरीवाल का BJP पर निशाना

संवैधानिक प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन किया जाता तो बेहतर होता, साथ ही कोई प्रश्न भी खड़े नहीं होते, लेकिन ये फैसला राष्ट्रहित में लिया गया है और मैं इसका समर्थन करता हूं.