logo-image

...तो दे दूंगा 500 लोगों के साथ इस्तीफा, ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक ने कांग्रेस आलाकमान को दी धमकी

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर जहां एक ओर दिल्ली में मंथन का दौर जारी है, तो वहीं राज्य के पार्टी नेताओं में घमासान मचा हुआ है.

Updated on: 30 Aug 2019, 12:14 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद को लेकर जहां एक ओर दिल्ली में मंथन का दौर जारी है, तो वहीं राज्य के पार्टी नेताओं में घमासान मचा हुआ है. कुछ नेता इस बार मध्य प्रदेश कांग्रेस की जिम्मेदारी किसी आदिवासी को देने की मांग कर रहे हैं तो कुछ नेता मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष कुर्सी पर बिठाने के लिए सक्रिय हैं. इसको लेकर पार्टी के अंदर खेमेबाजी भी खुलकर सामने आ रही है. कांग्रेस के एक नेता ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में कांग्रेस हाईकमान को पार्टी से इस्तीफा देने धमकी तक दे डाली है.

यह भी पढ़ेंः इस नेता ने कांग्रेस हाईकमान से की मांग, किसी आदिवासी को बनाया जाए मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

मध्य प्रदेश के दतिया से कांग्रेस नेता अशोक दांगी ने एक प्रेस नोट जारी किया है. जिसमें दांगी ने कहा है, 'अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्य की राजनीति से दूर रखा जाता है, तो वह (दांगी) 500 लोगों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे देंगे.' 

यह भी पढ़ेंः 13 साल से बंद मध्य प्रदेश में फिर से होंगे छात्रसंघ चुनाव! कमलनाथ सरकार का यह है प्लान

उधर, खबर है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश अध्यक्ष के पद को लेकर कांग्रेस आलाकमान को अल्टीमेटम दिया है. सूत्रों का कहना है कि सिंधिया कई बीजेपी नेताओं के संपर्क में है. ऐसे में उन्होंने अध्यक्ष के पद को लेकर पार्टी आलाकमान को अल्टीमेटम दिया है. हालांकि सिंधिया के सोनिया गांधी को दिए अल्टीमेटम की खबरों को कांग्रेस के मंत्री पीसी शर्मा ने निराधार बताया है. वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है.

यह वीडियो देखेंः