logo-image

मध्य प्रदेश के रीवा में चुनाव हारने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी को सदमा, हार्ट अटैक से हुई मौत

अपनी चुनावी हार की खबर सुनते ही हरिनारायण को दिल का दौरा पड़ा और उनकी मृत्यु हो गई. हरिनारायण गुप्ता हनुमना में कांग्रेस इकाई के मंडल अध्यक्ष भी थे.

Updated on: 17 Jul 2022, 05:21 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (MP) के रीवा (Rewa) में नगर परिषद का चुनाव (municipal council polls) लड़ रहे कांग्रेस नेता हरिनारायण गुप्ता (Harinarayan Gupta rewa) का रविवार को चुनावी हार की खबर मिलने के बाद निधन हो गया. रीवा के हनुमना क्षेत्र में नगर परिषद के वार्ड नंबर 9 से हरिनारायण गुप्ता कांग्रेस के टिकट पर मैदान में थे. हालांकि निर्दलीय प्रत्याशी अखिलेश गुप्ता (Akhilesh Gupta) ने उन्हें 14 मतों से हराया. अपनी चुनावी हार की खबर सुनते ही हरिनारायण को दिल का दौरा पड़ा और उनकी मृत्यु हो गई. हरिनारायण गुप्ता हनुमना में कांग्रेस इकाई के मंडल अध्यक्ष भी थे.

यह भी पढ़ें : बीजेपी से गोरखपुर सहित पांच महानगरों के मेयर सीट पर दावेदारी कर रहा कायस्थ समाज

मध्य प्रदेश में रविवार को स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजे घोषित हो गए. 16 नगर पालिका निगम, 99 नगर पालिका परिषद और 298 नगर परिषद सहित 413 नगरपालिकाओं के लिए स्थानीय निकाय चुनाव दो चरणों में 6 और 13 जुलाई को हुए थे. नतीजों के मुताबिक बीजेपी बुरहानपुर, सतना, खंडवा और सागर में जीत के साथ सामने आई है, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) ने सिंगरौली में जीतकर खाता खोला है. इस बीच प्रदेश की 11 नगर निगमों से 3 में कांग्रेस प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं, ग्वालियर में शोभा सतीश सिकरवार आगे चल रही है. जबलपुर में महापौर चुनाव में कांग्रेस की बढ़त बरकरार है. छिंदवाड़ा में कांग्रेस महापौर प्रत्याशी विक्रम अहाके तीसरे राउंड में आगे हैं. वहीं सागर नगर निगम चुनाव में निगम के 48 वार्ड में से 30 पर भाजपा जीती है, 4 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. 2 निर्दलीय जीते हैं. सागर नगर निगम में दसवें राउंड के बाद भाजपा 12576 वोट से आगे है.