News Nation Logo

मध्य प्रदेश: इस आरोप में एक बार फिर गिरफ्तार हुए कम्प्यूटर बाबा

नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा को जमानत मिलने के बाद पुलिस ने एक बार फिर दूसरे मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 13 Nov 2020, 05:43:57 PM
crime news

कम्प्यूटर बाबा फिर गिरफ्तार (Photo Credit: (फाइल फोटो))

इंदौर:

नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा को जमानत मिलने के बाद पुलिस ने एक बार फिर दूसरे मामले में गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उपमहानिरीक्षक हरिनारायणचारि मिश्र ने बताया कि कल एक सरकारी कर्मचारी की शिकायत पर कम्प्यूटर बाबा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है. स्थानीय गांधीनगर थाना पुलिस द्वारा दर्ज इस प्रकरण में बाबा पर सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट और दुर्व्यवहार करने और जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने के आरोप हैं.

जानकारी के मुताबिक, कम्प्यूटर बाबा को इससे पहले आठ नवंबर को उनके कब्जे वाली सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने के दौरान गिरफ्तार किया गया था. तब से ही वे लोक शांति भंग करने और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की आशंका में न्यायिक अभिरक्षा में जेल में बंद थे. कल उन्हें जमानत संबंधी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जमानत मिलने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया.

और पढ़ें: एमपी: पार्टी विरोधी गतिविधि के आरोप में कांग्रेस के 3 नेता किए गए निष्कासित

बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रशासन ने कम्प्यूटर बाबा के आश्रम परिसर के कथित अवैध निर्माणों को जमींदोज किए जाने के साथ ही बाबा समेत सात लोगों को एहतियातन गिरफ्तार किया गया और जेल भेज दिया गया था.  प्रशासन के अधिकारियों ने बताया था कि जांच के दौरान कंप्यूटर बाबा के आश्रम परिसर में दो एकड़ शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा और निर्माण प्रमाणित पाया गया था. यह आश्रम 40 एकड़ से ज्यादा जमीन पर फैला है और इसका मौजूदा बाजार मूल्य लगभग 80 करोड़ रुपये आंका जा रहा है.

First Published : 13 Nov 2020, 05:43:57 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.