News Nation Logo
Banner

गोडसे को RSS का सदस्य बताने पर स्कूल की शिकायत, जानें क्या है मामला

जबलपुर के एक स्कूल में गांधी जयंती पर एक नाटक खेला गया, जिसमें गोडसे को आरएसएस का सदस्य बताया गया था. इतिहास के साथ इस खिलवाड़ के खिलाफ अब स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 04 Oct 2019, 05:41:42 PM
महात्मा गांधी को नाथूराम गोडसे ने मारा था.

महात्मा गांधी को नाथूराम गोडसे ने मारा था. (Photo Credit: (फाइल फोटो))

जबलपुर:

आजाद भारत का यह एक बड़ा झूठ है कि महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे राष्ट्रीय स्वयंसेक संघ (RSS) का सदस्य था. गांधी की हत्या के बाद भारतीय जन संघ खासकर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के खिलाफ दुष्प्रचार के लिए यह प्रचार किया गया कि गोडसे आरएसएस का कार्यकर्ता था. इसी को आधार बना कर जबलपुर के एक स्कूल में गांधी जयंती पर एक नाटक खेला गया, जिसमें गोडसे को आरएसएस का सदस्य बताया गया था. इतिहास के साथ इस खिलवाड़ के खिलाफ अब स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस का महाझूठ इन 5 बातों से होता है बेनकाब, नाथूराम गोडसे का नहीं रहा RSS से संबंध

स्कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत
प्राप्त जानकारी के मुताबिक गांधी जयंती पर स्मॉल वंडर स्कूल में बापू पर एक नाटक खेला गया. इसमें गोडसे को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का कार्यकर्ता बताया गया था. गोडसे को माध्यम बनाकर आरएसएस के खिलाफ अभियान चलाने की मंशा को समझ हिंदू सेवा परिषद ने लॉर्डगंज पुलिस स्टेशन में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने और आरएसएस को दुष्प्रचार की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर आगे की कार्यवाही करेगी.

First Published : 04 Oct 2019, 05:41:42 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×