logo-image

भोपाल में फिर सिहरन वाली सर्दी, डेढ़ डिग्री गिरा रात का तापमान

पिछले कुछ दिनों से ठंड से निजात मिलने के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में ठंड ने फिर असर दिखाना शुरू कर दिया है. राजधानी भोपाल फिर से एक बार कड़ाके की ठंड की चपेट में है.

Updated on: 27 Dec 2020, 05:12 PM

भोपाल:

पिछले कुछ दिनों से ठंड से निजात मिलने के बाद मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में ठंड ने फिर असर दिखाना शुरू कर दिया है. राजधानी भोपाल फिर से एक बार कड़ाके की ठंड की चपेट में है. भोपाल में रात के तापमान में 1.5 डिग्री की गिरावट देखने को मिली. रात का तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम रहा. मौसम विभाग का कि उत्तर में हुई बर्फबारी (Snowfall) के बाद वहां बर्फ पिघलने लगी है. वहां से हमारे यहां सर्द हवा आने लगी है. इस वजह से रात के तापमान में गिरावट हुई.

मौसम विभाग के अनुसार 29 दिसंबर के बाद ठंड और ज्यादा बढ़ सकती है. शनिवार के दिन का भोपाल का तापमान 26.8 डिग्री दर्ज किया गया था. बता दें कि पूरा उत्तर भारत इस समय शीत लहर की चपेट में है. पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान सामान्य से कम है. मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में, न्यूनतम तापमान लगातार दूसरे दिन पांच डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा.

कश्मीर की बात करें तो वहां भी शीत लहर से कोई राहत नहीं है. शनिवार को न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस से नीचे बना रहा. इस बीच, मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि घाटी में अगले कुछ दिनों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है.