logo-image

CM शिवराज सिंह चौहान ने PM मोदी से की मुलाकात, कैबिनेट के नामों पर लग सकती है मुहर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पीएम आवास पर पहुंचे हैं. एमपी में कल यानि 30 जून को मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. इसी सिलसिले में चौहान पीएम से मिलने गए है, जहां सीएम और पीएम के बीच मीटिंग शुरू हो गई है

Updated on: 29 Jun 2020, 04:38 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने पीएम आवास पर पहुंचे हैं.  एमपी में कल यानि 30 जून को मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. इसी सिलसिले में चौहान पीएम से मिलने गए है, जहां सीएम और पीएम के बीच मीटिंग शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज इस दौरान मोदी से कैबिनेट में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर चर्चा करेंगे, वहीं इससे पहले उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की थी.

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने रविवार को गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. दोनों के बीच लंबी बैठक हुई, जिसमें मंत्रियों के नाम पर चर्चा हुई और कैबिनेट के विस्तार का फाइनल ड्राफ्ट तैयार किया गया. अब इसके बाद कल यानि 30 जून को शिवराज कैबिनेट का विस्तार हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक, शिवराज कैबिनेट से 2 से 3 मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है. वहीं करीब 25 से 28 नये मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी.

और पढ़ें: प्रज्ञा ठाकुर का सोनिया व राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- देशभक्त नहीं हो सकता ऐसा शख्स

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यसभा के लिए निर्वाचित हो चुके हैं, उनके दो समर्थक मंत्री बनाए जा चुके हैं. इसके अलावा सिंधिया के साथ बीजेपी में आए महेंद्र सिंह सिसोदिया, इमरती देवी, प्रद्युम्न सिंह तोमर, प्रभुराम चौधरी, राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, एंदल सिंह कंसाना, हरदीप डंग, रणवीर जाटव और बिसाहूलाल सिंह को भी मंत्री बनाया जाना है, ये नाम लगभग तय भी हो चुके हैं.

गौरतलब है कि राज्य में ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत के कारण कमल नाथ की सरकार गिरी और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी. वर्तमान में मंत्रिमंडल में चौहान के अलावा पांच मंत्री हैं. बीते दो माह से मंत्रिमंडल के विस्तार की कवायद जारी है, मगर संभावना है कि मंत्रिमंडल का जल्दी विस्तार संभावित है.