logo-image

CM शिवराज ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-कमलनाथ घटिया राजनीति कर रहे हैं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और पूर्व सीएम कमल नाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ देश का मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं.

Updated on: 23 May 2021, 01:53 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और पूर्व सीएम कमलनाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ देश का मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं. मेरा भारत कोविड जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना और इंडियन कोरोना वाला बयान देना क्या कांग्रेस, कमलनाथ और सोनिया गांधी को शोभा देता है? महासंकट की इस घड़ी में कमलनाथ, आप घटिया राजनीति कर रहे हैं.' सीएम शिवराज ने आगे कहा, 'क्या आपके इस बयान से दूसरे देश में रहने वाले भारतीयों का मनोबल कम नहीं होगा? क्या देश के सम्मान पर चोट नहीं पहुंचेगी? क्या यह बयान राष्ट्र द्रोह जैसा नहीं है? सोनिया गांधी से मैं पूछना चाहता हूं कि क्या ऐसे बयान देने वाले नेता पर कोई कार्रवाई करेंगी.'

बता दें कि कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने राज्य सरकार पर कोरोना से हो रही मौतों के आंकड़े छुपाने का आरोप लगाया है. उनका दावा है कि मार्च और अप्रैल में कोरोना से एक लाख से ज्यादा मौतें राज्य में हुई हैं. वहीं कमल नाथ के इस दावे को सरकार ने भ्रम और भय फैलाने वाला बताया है.

और पढ़ें: मध्यप्रदेश में ब्लैक फंगस से मचा कोहराम, 600 से ज्यादा मामले आए सामने

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में शुक्रवार को कहा कि, "उनके पास जिलों से आंकड़े आए हैं. उसके आधार पर वे कह सकते हैं कि मार्च-अप्रैल के माह में राज्य में एक लाख से ज्यादा मौतें कोरोना से हुई हैं. हमें लाशों को गिनना चाहिए, श्मशान घाट और कब्रिस्तान में कितनी लाशें पहुंची. इसका कोई रिकार्ड है सरकार के पास. अगर मध्य प्रदेश का यह हाल है तो दुनिया में क्या स्थिति होगी."

उन्होंने आगे कहा कि, "राज्य में मार्च और अप्रैल में 1 लाख 27 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं, श्मशान घाट का रिकार्ड बताए सरकार. आंकड़े दबाए जा रहे हैं, इसीलिए तो कोरोना का यह हाल है."