logo-image

ईवीएम पर दिग्विजय ने उठाए सवाल तो CM शिवराज सिंह ने दिया ये जवाब

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव (Madhya Pradesh Bypolls) के बीच एक बार ईवीएम (EVM) को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ईवीएम हैक होने की संभावना जताई है.

Updated on: 03 Nov 2020, 04:16 PM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव (Madhya Pradesh Bypolls) के बीच एक बार ईवीएम (EVM) को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ईवीएम हैक होने की संभावना जताई है. इसका मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने जवाब दिया है.  

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि कांग्रेस अपनी पराजय का ठीकरा एक बार फिर ईवीएम पर फोड़ने के लिए तैयार है. यह वही ईवीएम है जिससे 2018 में छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नतीजे आए थे, तब EVM ठीक थी लेकिन अब, जब पराजय सामने दिख रही है, तो उसे दोष देना कांग्रेस के नेताओं ने प्रारंभ कतर दिया है. 

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कहा था कि विकसित देश चुनावों में ईवीएम का प्रयोग नहीं करते हैं, क्योंकि ईवीएम में एक चिप लगी होती है, जिसे हैक किया जा सकता है. भाजपा की ओर से ईवीएम हैक किए जाने की आशंका दिग्विजय सिंह ने जताई है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बोला हमला

ईवीएम पर कांग्रेस के सवाल को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भाजपा विकास और अमन चैन की सरकार है. ये ऐतिहासिक कार्यकाल होगा और ऐतिहासिक किसान महिलाओं एवं युवाओं के लिए होगा. कांग्रेस की ओछी राजनीति करने आदत है. जब हार रहे होते हैं तो हर तंत्र का इस्तेमाल करते हैं.