logo-image

CM शिवराज सिंह चौहान का ऐलान, शहीद के परिजन को एक करोड़ रुपये और नौकरी देगी सरकार

बता दें कि शहीद मनीष का पार्थिव शरीर जम्मू कश्मीर से मंगलवार रात भोपाल लाया गया और बुधवार सुबह यहां से राजगढ़ जिले के उनके पैतृक कस्बे खुजनेर ले जाया जा रहा है.

Updated on: 26 Aug 2020, 12:23 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकी हमले में शहीद हुए प्रदेश के राजगढ़ जिले के सेना के जवान मनीष विश्वकर्मा कारपेंटर (22) के परिवार के लिए आर्थिक मदद का ऐलान किया है. शहीद मनीष का शव आज सुबहृ भोपाल पहुंचा है. यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने शहीद के पार्थिव शरीर पर श्रद्घासुमन अर्पित करते हुए परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का घोषणा की.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का बड़ा बयान, महीनों से जो बात कह रहा था उसे RBI ने भी मान लिया

मुख्यमंत्री चौहान ने ऐलान किया कि शहीद परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि ,परिवार के एक सदस्य को उनकी सहमति पर शासकीय सेवा में नियुक्ति, उनके पैतृक कस्बे खुजनेर में शहीद की प्रतिमा की स्थापना और किसी संस्था का नाम शहीद के नाम पर किया जाएगा. उन्होंने कहा, 'देश की एकता एवं अखंडता की रक्षा करते हुए उन्होंने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. खुजनेर के लोगों को उन पर गर्व है. मध्य प्रदेश को उन पर गर्व है. देश को उन पर गर्व है.'

यह भी पढ़ें: सुशांत केसः मुंबई पुलिस से पूछताछ करेगी CBI, दो अधिकारियों को भेजा समन

उन्होंने कहा कि मां भारती की सेवा व रक्षा के लिए मर-मिटने वाले ऐसे वीर सपूतों पर प्रदेश और देश को युगों-युगों तक गर्व रहेगा. बदा दें कि शहीद मनीष का पार्थिव शरीर जम्मू कश्मीर से मंगलवार रात भोपाल लाया गया और बुधवार सुबह यहां से राजगढ़ जिले के उनके पैतृक कस्बे खुजनेर ले जाया जा रहा है, जहां उनका पूरी राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.