logo-image

CM शिवराज कर सकते हैं ग्वालियर व्यापार मेला की शुरुआत, मिलेगी 50 प्रतिशत आरटीओ छूट

शनिवार को ग्वालियर व्यापार मेले को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय में क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक हुर्ई. जिसमें  जिला प्रशासन के तरफ से मेला आयोजन के लिए हरी झंडी दिखा दी गई.

Updated on: 24 Jan 2021, 01:18 PM

ग्वालियर :

शनिवार को ग्वालियर व्यापार मेले को लेकर कलेक्ट्रेट कार्यालय में क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक हुर्ई. जिसमें  जिला प्रशासन के तरफ से मेला आयोजन के लिए हरी झंडी दिखा दी गई. इस बैठक में 10 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से ग्वालियर व्यापार मेले का उदघाटन कराने का निर्णय भी लिया गया. बैठक में कहा गया कि मुख्यमंत्री का यदि जल्द आगमन होता है तो, 10 से पहले भी मेले का शुभारंभ किया जा सकता है.

जिला प्रशासन के तरफ से मेले में कोरोना से बचाव के लिए सभी तरह की तैयारियां भी की जा रही है. सैलानियों एवं दुकानदारों का मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा. साथ ही मेले के सभी गेट पर सैनेटाइजेशन की व्यवस्था की जाएगी. मेले में लगातार सैनेटाइजेश किया जाएगा. मेला आयोजन के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा शासन को प्रस्ताव भेजा जा रहा है. बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने की. बैठक में पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल, व्यापार मेला व्यापारी संघ के अध्यक्ष महेंद्र भदकारिया, सचिव महेश मुदगल, एडीएम किशोर कान्याल, अपर कलेक्टर, रिंकेश वैश्य आदि मौजूद रहे.

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने वाहन छूट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की थी. चर्चा में बीते 2 साल की तरह इस साल भी मेले में 50 प्रतिशत आरटीओ छूट दिए जाने की बात रखी गई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इसे लेकर सहमति जाहिर कर दी है. मेला प्राधिकरण एवं परिवहन विभाग ने भी मेले से वाहन खरीदने पर 50 फीसदी आरटीओ का प्रस्ताव शासन को भेज दिया है.