News Nation Logo
Banner

चमकी बुखार को लेकर सीएम कमलनाथ ने जारी किए निर्देश, कहा...

प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बिहार में बच्चों में फैली जानलेवा बीमारी एक्यूट इंसेफ़्लाइटिस सिंड्रोम ( एईएस) व इसके कारण अभी तक करीब 170 बच्चों की हुई दुखद मौत पर चिंता जाहिर की है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 23 Jun 2019, 05:35:03 PM
कमलनाथ (फाइल फोटो)

भोपाल:  

प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बिहार में बच्चों में फैली जानलेवा बीमारी एक्यूट इंसेफ़्लाइटिस सिंड्रोम ( एईएस) व इसके कारण अभी तक करीब 170 बच्चों की हुई दुखद मौत पर चिंता जाहिर की है. मध्यप्रदेश में इस बीमारी की रोकथाम को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के प्रदेश के जिम्मेदार स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

उन्होंने कहा है वेसे तो इस बीमारी का कोई भी लक्षण अभी तक प्रदेश में सामने नहीं आए हैं लेकिन हमें सतर्कता व सावधानी बरतने की आवश्यकता है. इस बीमारी के लक्षण का कोई भी मामला संज्ञान में आने पर तत्काल आवश्यक कदम उठाए जाने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- देवास: चमकी बुखार के संदिग्ध 9 साल के बच्चे की मौत

इस बीमारी की रोकथाम के लिए एहतियातन सारे आवश्यक कदम उठाए जाये. कोई भी लापरवाही इसको लेकर ना बरती जाये. लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. सरकार से जिस भी साधन-संसाधन की आवश्यकता है तुरंत बताया जाये.

यह भी पढ़ें- नीमच की घटना पर शिवराज का निशाना, कहा- ''कैदी जेल से फरार हो रहे हैं और सरकार सो रही है''

प्रदेश के सारे अस्पतालों को सूचित किया जाये कि इस बीमारी के लक्षण का कोई भी मामला सामने आने पर तुरंत जानकारी दी जाये. इस बीमारी के लक्षण यदि किसी भी मरीज़ में पाये जाते है तो तत्काल उसकी सूचना देकर आवश्यक सारे क़दम उठाये जाये.

यह भी पढ़ें- डंपर से टकराई कार में लगी आग, थाना प्रभारी की जलकर मौत

मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता से भी कहा है कि इस बीमारी को लेकर घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. सरकार इसको लेकर गंभीर व चिंतित है. हम एहतियातन सारे आवश्यक कदम उठा रहे हैं. हमारे पास बेहतर चिकित्सा सुविधा व संसाधन मौजूद है.

First Published : 23 Jun 2019, 05:35:03 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.