logo-image

रविवार को 2 दिवसीय दौरे के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे सीएम कमलनाथ

पत्रकारों से चर्चा के दौरान सीएम कमलनाथ ने कहा कि मैंने प्रदेश में यूरिया की कमी पर कहा की यह केंद्र सरकार की लापरवाही और अव्यवस्था है

Updated on: 05 Jan 2020, 06:02 PM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार से 2 दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा पहुंचे हैं जहां उनका इमलीखेड़ा हवाईपट्टी पर जोरदार स्वागत किया गया.  सेवादल द्वारा सलामी दी गई इस दौरान सीएम कमलनाथ आज शाम 5 बजे गांधी गंज में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर अनावरण करेंगे साथ ही कार्यक्रम में भाग लेंगे जहां प्रसिद्ध गांधीवादी पीवी राजपाल का उद्बोधन होगा और किसानों और मजदूरों को कम्बल वितरण करेंगे और देर शाम जिला अधिकारियों की बैठक लेकर स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे.

वहीं पत्रकारों से चर्चा के दौरान सीएम कमलनाथ ने कहा कि मैंने प्रदेश में यूरिया की कमी पर कहा की यह केंद्र सरकार की लापरवाही और अव्यवस्था है जो आज का परिणाम है. इसके बाद कमलनाथ ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजवर्गीय द्वारा विगत दिनों इंदौर जलाने वाले बयान पर निशाना साधते हुए कहा की, उन्हें खुद तय करना पड़ेगा की वह बीजेपी के नेता रहना चाहते है या फिर माफिया के रहना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें-सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों के कर्मचारियों ने किया बीपीसीएल के विनिवेश का विरोध

महात्मा गांधी जी भारत की संस्कृति से जुड़े हुए है आज की पीढ़ी को उनके बताये गए सिद्धांतों को समझने और उनके रास्ते पर चलने की जरुरत है. आपको बता दें कि इसके पहले शुक्रवार को भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय सरकारी काम से अधिकारियों से मुलाकात करने गए थे जहां मुलाकात नहीं हो पाने पर उन्होंने मीडिया के सामने ये बोल दिया था कि वो इंदौर को आग लगा देंगे. उनका यह वीडियो जमकर वायरल हुआ और विजयवर्गीय की भी इस मामले में जमकर किरकिरी हुई.

यह भी पढ़ें-दुर्भावना से प्रेरित विपक्ष सीएए के खिलाफ मुस्लिमों में भ्रम पैदा कर रहा है: येदियुरप्पा

वहीं इसके पहले रविवार को सीएम कमलनाथ मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी पर हो रहे कार्यक्रम में हिस्सा लेने सतना पहुंचे. अब तक राज्य में 21 लाख किसानों का कर्जा माफ हो चुका है और इस कार्यक्रम में करीब 10 लाख किसानों का कर्जा माफ किए जाने की योजना है. सीएम कमलनाथ कार्यक्रम में कर्जमाफी का प्रमाणपत्र बाटेंगे. सबसे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ आज बीटीआई ग्राउंड में सवा करोड़ के विकास कार्यो का भूमिपूजन किया. इसके बाद जिले के ग्यारह सौ बत्तीस किसानों का जय किसान ऋण माफी योजना के तहत, आठ करोड़ की राशि की कर्ज माफी की , जिसके लिए करीब 2200 गरीब परिवारों को अवासीय पट्टा भी बंटे.

यह भी पढ़ें-ईरान-अमेरिका विवाद: पेट्रोल को लेकर बोले धर्मेंद्र प्रधान, कहा- अन्‍य विकल्‍पों पर भी सरकार की नजर