logo-image

मध्यप्रदेश में घर छोड़कर गया 13 साल का बच्चा, कहा मां नहीं खेलने देती थी गेम

मध्य प्रदेश के उज्जैन में पुलिस के सामने एक अनोखा मामला सामने आया है. वहां 13 साल का एक बच्चा अपना घर छोड़कर साइकिल पर निकल गया. बच्चे ने बताया कि उसकी मां ने उसका गेम डिलीट करा दिया था और इसलिए वह अपनी मां से नाराज चल रहा था.

Updated on: 22 Jun 2022, 05:54 PM

highlights

  • मध्यप्रदेश के उज्जैन में 13 साल के बच्चे ने छोड़ा घर
  • कहा मां नहीं खेलने देती थी गेम 
  • पुलिस ने CCTV और लोकेशन से खोज निकाला

नई दिल्ली :

मध्य प्रदेश के उज्जैन में पुलिस के सामने एक अनोखा मामला सामने आया है. वहां 13 साल का एक बच्चा अपना घर छोड़कर साइकिल पर निकल गया. बच्चे ने बताया कि उसकी मां ने उसका गेम डिलीट करा दिया था और इसलिए वह अपनी मां से नाराज चल रहा था. बच्चा उज्जैन से साइकिल चलाकर इंदौर पहुंच गया. बच्चे का कहना है उसका इरादा मुंबई जाने का था. पुलिस ने CCTV फुटेज की मदद से बच्चे को ढूंढ़ा.मां नहीं खेलने दे रही थी गेम
 बच्चे ने बताया कि उसकी मां उसे मोबाइल पर गेम नहीं खेलने दे रही थी. मां ने उसे गेम खेलने पर डांटा था. यह मामला मध्य प्रदेश राज्य के उज्जैन में कैलाश अंपायर कॉलोनी का है. बच्चे की उम्र 13 साल है और अभी वह 8वीं कक्षा में पढ़ता है. 

यह भी पढ़ें : अब Facebook-Instagram यूजर्स होंगे मालामाल, Mark Zuckerberg ने किया यह ऐलान

जानकारी के मुताबिक एक दिन बच्चा अचानक गायब हो गया. मां ने पुलिस को शिकायत की तो पुलिस ने बच्चे को ढूंढ निकाला. तब पता चला कि वह साइकिल लेकर घर छोड़कर चला गया था. बच्चे ने पुलिस को बताया कि उसे गेम डेवलपर बनना है, पर उसकी मां उसे गेम खेलने ही नहीं देती है. इसलिए वह नाराज होकर मुंबई के लिए निकल पड़ा. बच्चा मां का मोबाइल भी साथ लेकर गया था.55 किमी दूर निकल गया था साइकिल चलाकर CSP विनोद मीणा ने बताया कि 8वीं क्लास का छात्र यह बच्चा सुबह घर से मेन रोड की तरफ अपनी स्कूल बस पकड़ने के लिए निकला था. उसके पीछे-पीछे उसकी मां भी चली आ रही थी. लेकिन जब मां मेन रोड पर पहुंची तो उसे अपना बेटा वहां नहीं मिला.

 उन्होंने वापिस घर आकर बेटे को ढूंढ़ा तो वो वहां भी नहीं मिला. मां को अपना मोबाइल भी घर पर नहीं मिला. आखिर उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस ने CCTV फुटेज और मोबाइल की लोकेशन के हिसाब से बच्चे को ढूंढ़ा. पुलिस को CCTV में बच्चा उज्जैन से इंदौर की तरफ साइकिल चलाकर जाता दिखा. बच्चा अपनी मां का फोन लेकर गया था और उसी की लोकेशन के आधार पर पुलिस बच्चे तक पहुंच गई. पुलिस ने बच्चे को छोटी उम्र का हवाला देकर समझाया कि जो भी बनना चाहते हो, 18 साल की उम्र के बाद करना. उसके बाद पुलिस बच्चे और उसकी साइकिल को अपनी गाड़ी में लेकर वापस उज्जैन पहुंची.