News Nation Logo

BREAKING

MP_CG 11 May News: दिनभर की हर बड़ी खबरों के लिए बने रहिए न्यूज स्टेट के साथ

इस लाइव ब्लॉग में आपको मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर खबर के पल-पल के अपडेट मिलेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 11 May 2019, 06:55:39 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश में 3 स्थानों पर जनसभाएं करने वाले हैं. राहुल की पहली जनसभा प्रदेश की देवास-शाजापुर लोकसभा के शुजालपुर में करीब 11 बजे होगी. दूसरी जनसभा धार लोकसभा के अमझेरा में दोपहर करीब 2 बजे होगी. उसी दिन उनकी तीसरी जनसभा दोपहर 3.30 बजे खरगोन में होगी. बता दें कि राज्य के तीसरे चरण का चुनाव प्रचार शुक्रवार को थम चुका है और चौथे चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों में 19 मई को मतदान होने वाला है. इन्हीं आठ सीटों में से तीन पर राहुल गांधी की शनिवर को सभाएं हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

ग्वालियर में मतदान की तैयारियां पूरी


ग्वालियर। ग्वालियर लोकसभा में मतदान की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. 1724 मतदान केंद्रों पर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. 389 क्रिटिकल और 1335 सामान्य मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिला कलेक्टर और निर्वाचन अधिकारी के पास पोलिंग बूथ अधिकारियों की रिपोर्ट पहुंच गई है. इसके अलावा पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल लगा दिया गया है.

नक्सलियों ने JCB में लगाई आग



कोडागांव। कोडागांव में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने जेसीबी मशीन में आग लगा दी है. मटवाल कुधूर तक हो रहे सड़क निर्माण में लगी जेसीबी को नक्सलियों ने जला दिया. नक्सलियों की संख्या दो दर्जन से अधिक थी. एसपी सुजीत कुमार ने इसकी पुष्टि की है.

सीएमएचओ का वाहन पेड़ से टकराया



दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा सीएमएचओ एसएल ठाकुर का वाहन एनएच 30 दुधगांव के पास अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गया. सीएमएचओ रायपुर से दंतेवाड़ा जा रहे थे. जिला अस्पताल में उनका उपचार जारी है.

तेंदुए की खाल के साथ तीन गिरफ्तार


कवर्धा। तेंदुए की खाल के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. सभी आरोपी कवर्धा के झलमला थाना के रहने वाले हैं. लोहारा पुलिस ने कार्रवाई की है. एसपी लालउमेंद सिंह ने यह जानकारी दी है.

शिक्षक से रुपये लूटने वाले गिरफ्तार


जांजगीर चाम्पा जिले के पामगढ़ में रिटायर्ड शिक्षक से 50 हजार रुपये के लूट के मामले में कुख्यात नट गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने 24 घंटे के भीत इन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने जंगलों से बरामद किया नक्सलियों का सामान



कोंडागांव। जिला पुलिस के जवानों ने गरदापाल के जंगलों से नक्सलियों के कैंप से भारी मात्रा में पाइप बम के अलावा बड़ी मात्रा में नक्सली साहित्य और दैनिक उपयोग के सामान बरामद किया है.

भिंड में युवक ने की खुदकुशी


भिंड। भिंड के मेहगांव थाना क्षेत्र में एक युवक ने कट्टे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. युवक का नाम मुंगाराम कुशवाहा बताया जा रहा है. युवक के हत्या का कारण अज्ञात है.

मवेशी चराने गए युवक पर तेंदुए का हमला


गरियाबंद। मवेशी चराने के लिए जंगल में गए युवक पर तेंदुए ने किया हमला. युवक पर हमला तेंदुए ने उस समय किया जब तेंदुआ पानी पीने के लिए आया था. घायल दयाराम निषाद को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना गरियाबंद वन परिक्षेत्र के भैसातरा गांव की है. वन विभाग मौके पर पहुंचा है.

पाइपों में लगी भीषण आग



उज्जैन। उज्जैन के अंबोदिया गंभीर प्लांट पर रखे पाइपों में भीषण आग लग गई. दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है.

दतिया पहुंचे राज बब्बर


दतिया। दतिया में शुक्रवार को फिल्म अभिनेता और उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने देवी तांत्रिक शक्ति पीठ मां पीतांबरा मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंचीं. राज बब्बर ने प्राचीन वन खंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक किया. यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज बब्बर का स्वागत किया.

प्रेस नोट जारी करके मुठभेड़ को बताया फर्जी


दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल थाना से लगे पेरपा गांव में 2 मई को हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ को नक्सलियों की मलिंगेर एरिया कमेटी दरभा डिवीजन के सचिव सोमडु ने फर्जी बताया है. इस मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए न्यायिक जांच की मांग की गई है. प्रेस नोट में पुलिस पर आरोप लगाया गया है कि मुया मंडावी को निहत्थे पकड़ कर दौड़ा कर पीछे से गोली मारी गई. प्रेस नोट में यह भी लिखा गया है कि वह नक्सली संगठन छोड़कर अपने परिवार के साथ काम करता था. नक्सलियों ने आरोप लगाया है कि सरकार अपने वादे से मुकर गई है. जेल में बंद कई निर्दोष आदिवासियों को छोड़ने का वादा अभी भी पूरा नहीं हुआ है.

राहुल गांधी बोले- मोदी के दिल में उनके परिवार के प्रति नफरत


मध्य प्रदेश के शुजलपुर में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'नरेंद्र मोदी के दिल में नफरत है, गुस्सा है. हमारा काम उस नफरत को मिटाना है. वो मुझ पर आक्रामण करते हैं, मेरे पिता, दादी और दादा के बारे में बोलते हैं, नफरत से बोलते हैं और मैं जा के झप्पी देता हूं, प्यार से गले लग जाता हूं.' 



बिलासपुर सिम्स में शॉर्ट सर्किट से लगी आग


बिलासपुर: संभाग के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आई है. हालांकि इस बार बहुत छोटे स्तर पर शॉर्ट सर्किट आग लगी थी, जिसे अस्पताल में मौजूद टेक्निशियन और सुरक्षा गार्ड ने तुरंत काबू कर लिया.

अभिनेता अरुण बख्शी ने बीजेपी ज्वाइन की


छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की मौजूदगी में अभिनेता अरुण बख्शी ने बीजेपी ज्वाइन की है. इस अवसर पर राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलोनी भी उपस्थित रहे.



सुकमा में आइईडी ब्लास्ट, 2 एसओजी के जवान घायल


सुकमा: मलकानगिरी के मैथिली थाना क्षेत्र में आइईडी ब्लास्ट में 2 एसओजी के जवान घायल हो गए. घायल जवानों को इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि आइईडी ब्लास्ट उस समय हुआ जब जवान सर्चिंग आपरेशन से लौट रहे थे.

बलौदा बाजार में सड़क हादसा, दो की मौत


बलौदा बाजार: पलारी थाना इलाके के कुसमी गांव के पास तेज रफ्तार पिकअप गाड़ी ने कार को जबदस्त टक्कर मार दी. इस हादसे में कार सवार दंपति की मौत हो गई. जबकि दो बेटियां गंभीर रूप से घायल हो गई.

गरियाबंद के रिहायशी इलाके में घुसे हाथी, मची अफरा-तफरी


गरियाबंद: फिंगेश्वर वन परी इलाके में झुंड से भटककर दो हाथी पहुृंचे बोरसी गांव में घुस गए. इसके बाद ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और हाथियों को भगाने की कोशिश कर रही है.


 

सतना में कार और ट्रक में टक्कर, 3 की मौत


सतना: अमदरा थाना क्षेत्र में NH-7 पर कार और ट्रक के बीच जोरदार टक्कर हो गई. इस हादसे में एक महिला समेत तीन की लोगों की मौत हो गई है. 

कंप्यूटर बाबा के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर


भोपाल: कंप्यूटर बाबा के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है. कंप्यूटर बाबा पर आरोप लगे हैं कि उन्होंने 6 साल पहले सागर में  यज्ञ के लिए टेंट किराए पर लिया था, लेकिन टेंट मालिक का पैसा नहीं दिया.

ग्वालियर में सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत


ग्वालियर: आगरा-झांसी हाईवे पर एक मारुती वैन दो ट्रकों की चपेट में आ गई. इस हादसे में वैन सवार 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 लोग घायल हो गए हैं. दोनों घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पूरी खबर पढ़िए---ग्वालियर: आगरा-झांसी हाईवे पर बड़ा हादसा, 7 लोगों की मौत


 

भोपाल में आवारा कुत्तों ने 6 साल के बच्चे को मार डाला


भोपाल: अवदपुरी थाना क्षेत्र में आवारा कुत्तों के हमले से 6 साल के बच्चे की मौत हो गई. 4 से 5 कुत्तों ने बच्चे को नोंच काटकर अदमरा कर दिया था. कुछ देर बाद बच्चे की मौत हो गई. राजधानी में पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं. बावजूद इसके नगर निगम आवारा कुत्तों को लेकर कोई उचित कदम नहीं उठा रहा है.

भोपाल में एलबीएस हॉस्पिटल की मनमानी, परिजनों को शव देने किया इनकार


भोपाल: राजधानी में एक बार फिर से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है, दरअसल, भोपाल के एलबीएस हॉस्पिटल की मनमानी इतनी बढ़ गई कि उसने परिजनों को शव देने से भी मना कर दिया. बताया जा रहा है कि हार्ट की बीमारी से पीड़ित एक महिला की अस्पताल में 2 दिन पहले ही मौत हो चुकी थी, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने शव को वेंटिलेटर पर रखकर परिजनों से पहले 1 लाख रुपये से ज्यादा के लिए, और लाश को वापस करने के एवज में करीब 2 लाख 80  हजार की डिमांड कर डाली.  जब परिजनों ने इसका विरोध किया तो अस्पताल प्रबंधन मनमर्जी पर उतारू हो गया.

First Published : 11 May 2019, 06:55:39 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो