News Nation Logo

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और पीसी शर्मा सहित 30 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

भोपाल जिला दंडाधिकारी के आदेश पर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ यह कार्रवाई हुई है. उक्त नेताओं ने कोरोना के चलते रैली पर लगी रोक के बावजूद साइकिल रैली निकाली थी.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 11 Jun 2021, 04:53:02 PM
Congress leaders

Congress leaders (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • भोपाल जिला दंडाधिकारी के आदेश पर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ यह कार्रवाई हुई है
  • गुरुवार को भोपाल अनलॉक के शासन के आदेश की प्रतियां जलाई थीं

मध्य प्रदेश:

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और पीसी शर्मा सहित 30 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) और 145 (गैरकानूनी सभा में शामिल होना या जारी रखना, यह जानते हुए कि इसे तितर-बितर करने का आदेश दिया गया है) के तहत मामला दर्ज किया गया है: एएसपी अंकित जायसवाल. यह मामला शासन के आदेश का उल्लंघन कर रैली निकालने और शासनादेश की प्रतियां जलाने के आरोप में दर्ज किया गया है. भोपाल जिला दंडाधिकारी के आदेश पर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ यह कार्रवाई हुई है. बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और पीसी शर्मा विधायक आरिफ मसूद, कांग्रेस जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, जिला अध्यक्ष महिला संतोष कंसाना, पार्षद योगेंद्र सिंह चौहान, प्रदीप, मोनू सक्सेना ने गुरुवार को भोपाल अनलॉक के शासन के आदेश की प्रतियां जलाई थीं. इसके साथ ही उक्त नेताओं ने कोरोना के चलते रैली पर लगी रोक के बावजूद साइकिल रैली निकाली थी. जिसपर शासन ने कार्रवाई करते हुए आरोपी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पीसी शर्मा इससे पहले फरवरी माह में भी विरोध प्रदर्शन के चलते गिरफ्तार हो चुके हैं. दरअसल उस वक्त पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने के खिलाफ कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया था. जिसमें पीसी शर्मा ने कथित तौर पर बिना इजाजत के ही दुकानें बंद कराने की कोशिश की थी. जिसके चलते पीसी शर्मा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. 

बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना लगातार काबू में आता दिख रहा है, इसी को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. प्रदेश में कोरोना के नए केसों की संख्या 500 से कम हो गई है. बीते 24 घंटे में 453 नए मामले आए हैं. जबकि, 1329 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश में एक्टिव प्रकरण 7071 हो गए हैं. सात दिनों की पॉजिटिविटी दर 0.8% तथा आज की पॉजिटिविटी दर 0.6% है. प्रदेश के 6 जिलों में ही अब 10 से अधिक कोरोना के नए केस आए हैं. इंदौर में 144, भोपाल में 104, जबलपुर में 39, उज्जैन में 13, बैतूल में 12 तथा रतलाम में 11 नए प्रकरण आए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब समाप्ति की ओर है. प्रदेश में कोरोना के नए प्रकरण 500 से नीचे आए हैं तथा प्रदेश के 50 जिलों में साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 2% से नीचे आ गई है. संक्रमण की दृष्टि से देश में प्रदेश का 23वां स्थान है. प्रदेश की रिकवरी रेट 98% हो गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Jun 2021, 04:53:02 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो