logo-image

Madhya Pradesh By-elections: मध्य प्रदेश की 24 विधानसभा सीटों पर जून में होंगे उपचुनाव

प्रदेश के किसी भी विधानसभा के कार्यकाल में इतनी बड़ी तादाद में उपचुनाव नहीं हुए हैं.

Updated on: 23 Mar 2020, 11:43 AM

Bhopal:

मध्य प्रदेश के दो विधायकों के निधन और कांग्रेस के 22 बागी विधायकों के इस्तीफे से रिक्त विधानसभा की कुल 24 सीटों पर अब एक साथ जून में उपचुनाव होंगे. प्रदेश के किसी भी विधानसभा के कार्यकाल में इतनी बड़ी तादाद में उपचुनाव नहीं हुए हैं. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने सभी कलेक्टरों को मतदाता सूची और मतदान केंद्रों का परीक्षण कराने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- बाजारों से गायब हुई कोरोना के इलाज में कारगर दवा, सारी दवा पहुंचाई जा रही अमेरिका

मध्य प्रदेश में जौरा विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक बनवारीलाल शर्मा और आगर विधानसभा सीट भाजपा विधायक मनोहर ऊंटवाल के निधन की वजह से रिक्त है. यहां जून के अंतिम सप्ताह से पहले चुनाव कराए जाने हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक 19 और तीन अन्य विधायकों समेत कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे मंजूर होने के बाद रिक्त सीटों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है. इन सीटों पर भी जून में ही उपचुनाव कराए जा सकते हैं.

इन सीटों पर होंगे उपचुनाव-

जौरा, आगर (अजा), ग्वालियर, डबरा (अजा), बमोरी सुरखी, सांची (अजा), सांवेर (अजा), सुमावली, मुरैना, दिमनी, अंबाह (अजा), मेहगांव, गोहद (अजा), ग्वालियर (पूर्व), भांडेर (अजा), करैरा (अजा), पोहरी, अशोक नगर (अजा), मुंगावली, अनूपपुर (अजजा), हाटपिपल्या, बदनावर, सुवासरा.