News Nation Logo
Banner

Rewa Bus Accident: 15 की मौत-40 घायल, CM शिवराज ने की सीएम योगी से बात

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 22 Oct 2022, 10:01:13 AM
Bus Accident

Buss Accident in Rewa (Photo Credit: Representative Pic)

highlights

  • रीवा में भीषण सड़क हादसा
  • हादसे में कम से कम 14 की मौत
  • प्रयागराज की तरफ जा रही थी बस

रीवा:  

Bus Accident in Rewa: मध्य प्रदेश के रीवा में भीषण सड़क हादसे की खबर आ रही है. ये हादसा रीवा में जबलपुर-प्रयागराज हाईवे पर हुआ है. बताया जा रहा है कि सोहगी पहाड़ी घाटियों में डबल डेकर बस अनियंत्रित हो गई और ट्रक से भिड़ गई. ये हादसा रात में करीब 1.30 बजे से 2.00 बजे के बीच हुआ. जिसमें कम से कम 12 लोगों के मौत की खबर सामने आ रही है. इस हादसे में 43 लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिली. वहीं, अस्पताल ले जाने के बाद दो लोगों ने दम तोड़ दिया, तो एक की मौत इलाज के दौरान हो गई. इस हादसे में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, ये बस हैदराबाद से प्रयागराज होकर गोरखपुर जा रही थी, जिसमें दीपावली का त्यौहार मनाने अपने घरों को लौट रहे लोग सवार थे. हादसे पर एमपी के सीएम शिवराज चौहान ने दुख जताया है. 

घायलों में कई की हालत नाजुक

स्थानीय खबरों के मुताबिक, ये बस हैदराबाद से चली थी. लेकिन जबलपुर में रुकने के बाद प्रयागराज से होकर गोरखपुर के लिए रवाना हुई थी. हादसे में कई लोगों को अपनी केबिन से भी बाहर आने का मौका नहीं मिला. हादसे के तुरंत बाद हाईवे बंद हो गया, जिसे कम से कम 2 घंटों की मशक्कत के बाद खोला जा सका है. इस हादसे में काफी लोग बस में ही फंस गए थे, जिन्हें कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया और अस्पतालों में भर्ती कराया गया. हादसे में 40 लोग घायल भी हैं, जिसमें से कुछ की हालत बेहद नाजुक है.

रीवा के एसपी नवनीत भसीन ने भी हादसे की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि घायलों में से 20 को प्रयागराज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी पीड़ित यूपी के रहने वाले हैं.

घाटी में हुआ हादसा

इस हादसे में मारे गए लोग कुछ ही घंटों बाद प्रयागराज पहुंचने वाले थे. इस बस में बड़ी संख्या में मजदूर ही सवार थे. हादसे के बाद चीख पुकार मच गया. बताया जा रहा है कि जब बस रीवा में सोहगी पहाड़ियों की घाटी से गुजर रही थी, तभी ढलान पर अनियंत्रित हो गई और ट्रस में जा घुसी. 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुख

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रीवा बस-ट्रॉली ट्रक की टक्कर पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने आज सुबह उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की और उन्हें घटना से अवगत कराया. यात्रियों के पार्थिव शरीर को मप्र सरकार प्रयागराज लाएगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी किये गए बयान के मुताबिक, घायल यात्रियों को उपचार कराकर रात में 2 बसों में प्रयागराज भेजा गया है. म.प्र. के रीवा मेडिकल कॉलेज में गंभीर रूप से घायल यात्रियों का नि:शुल्क इलाज किया जा रहा है. रीवा जिला प्रशासन सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रहा है.

First Published : 22 Oct 2022, 07:54:27 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.