News Nation Logo

बसपा की विधायक रामबाई 10वीं की परीक्षा में फेल, जानें कितना मिला नंबर

रामबाई का कहना है कि उन्हें एक विषय में पास होने के लिए जरूरी नंबर से एक नंबर कम मिला है, सरकार की ओर से पांच नंबर का ग्रेस देने का प्रावधान है. अगर ऐसा नहीं होता है तो वे दोबारा परीक्षा देंगी.

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 31 Jan 2021, 10:10:44 PM
BSP MLA Rambai

बसपा की विधायक रामबाई 10वीं की परीक्षा में फेल (Photo Credit: न्यूज नेशन (फाइल फोटो))

दमोह:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह जिले के पथरिया विधानसभा से निर्वाचित बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की विधायक रामबाई एक बार फिर चर्चाओं में हैं, क्योंकि वे राज्य ओपन बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा में एक विषय में फेल हो गई हैं. रामबाई ने दिसंबर में राज्य ओपन बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षा दी थी. ओपन बोर्ड द्वारा उन छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है, जो कई वर्ष पहले पढ़ाई छोड़ चुके हैं और बोर्ड की परीक्षा देना चाहते हैं. इसी के तहत रामबाई ने भी 10वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी. इसका नतीजा आया है और रामबाई विज्ञान विषय में एक नंबर से फेल हो गई हैं.

रामबाई का कहना है कि उन्हें एक विषय में पास होने के लिए जरूरी नंबर से एक नंबर कम मिला है, सरकार की ओर से पांच नंबर का ग्रेस देने का प्रावधान है. अगर ऐसा नहीं होता है तो वे दोबारा परीक्षा देंगी. बसपा विधायक विज्ञान को छोड़कर सभी विषयों में पास हो गई हैं. उन्हें अब एक विषय में सप्लीमेंटरी परीक्षा देनी पड़ सकती है.

दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से 2018 में पहली बार विधायक बनी रामबाई सिंह परिहार अपने अलग अंदाज के लिए जानी जाती है. रामबाई अक्सर गरीबों के मुद्दों को लेकर अधिकारियों से भिड़ती देखी गई हैं. रामबाई पहले बीएसपी की विधायक थीं. फिर पार्टी से निष्कासित होने के बाद अब निर्दलीय विधायक हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Jan 2021, 10:10:44 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो