logo-image

मध्य प्रदेश के बैतूल से BSP उम्मीदवार का निधन, सीट पर चुनाव प्रक्रिया रद्द

50 साल के अशोक भलावी महज पांचवीं कक्षा तक पढ़े थे. उनके चार बेटे हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था.

Updated on: 09 Apr 2024, 09:41 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के बैतूल से बसपा प्रत्याशी अशोक भलावी की हार्ट अटैक से निधन हो गया. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर में उनके सीने में तेज दर्द उठा था. इसके बाद परिजन अशोक भलावी को नजदीकी अस्पताल ले गए. वहां, डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. प्रत्याशी के निधन से बैतूल की सीट पर चुनाव प्रक्रिया रद्द कर दी गई है. 50 साल के अशोक भलावी महज पांचवीं कक्षा तक पढ़े थे. उनके चार बेटे हैं. पिछले लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. हालांकि, इसके पहले वह गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ चुके थे.

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने चुनाव आयोग को अशोक भलावी के निधन के बारे में जानकारी दी है.  एमपी के चुनाव अधिकारी ने बताया कि बसपा उम्मीदवार के निधन के बाद बैतूल सीट पर चुनाव की प्रक्रिया रद्द कर दी गई है.अब  नए सिरे से यहा चुनाव की तारीख का ऐलान किया जाएगा. 

26 अप्रैल को होना था मतदान

बैतूल लोकसभा सीट पर चुनाव की अगली तारीख अभी तय नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि बीएसपी से उम्मीदवार के नाम का ऐलान होने के बाद निर्वाचन आयोग आगे तारीख तय करेगा.  चुनाव आयोग यहां नामांकन और वोटिंग के लिए नई तारीख का ऐलान करेगा. बता दें कि बैतूल में दूसरे चरण के 26 अप्रैल को मतदान होना था.