News Nation Logo
Banner

फॉरेस्ट की जमीन जोतने को लेकर खूनी संघर्ष, एक की मौत, 4 घायल

K Raj Mishra | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 21 Sep 2022, 11:56:41 PM
Forest Land

फॉरेस्ट की जमीन जोतने को लेकर खूनी संघर्ष, एक की मौत, 4 घायल (Photo Credit: News Nation)

भोपाल:  

शिवपुरी जिले की तहसील नरवर में दो समुदायों के बीच जमकर संघर्ष हुआ. संघर्ष की वजह यहां मौजूद फॉरेस्ट की जमीन को जोतने को लेकर हुए विवाद को बताया जा रहा है. इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि चार अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस ने लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोगों पर बलवा और हत्या का प्रयास एवं हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जिला अस्पताल में इलाज करा रही अपने लाली ने बताया कि मामला कचरे को लेकर शुरू हुआ और जमीन विवाद को लेकर कुछ आरोपी उसके घर पर  लाठियां, डंडे और कुल्हाड़ी लेकर आ धमके. इस बीच दोनों तरफ से घमासान शुरू हो गया. इस दौरान किसी के सिर में, किसी के पैर में, किसी के हाथ में तो किसी के छाती पर छोटे आई. उसने बताया कि मेरे सिर में और उंगली में भी चोट लगी है.


यह भी पढ़ें- अध्यक्ष बनने के बाद CM का पद छोड़ने के मूड में नहीं हैं गहलोत, कही यह बड़ी बात


घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि लोग किस तरह लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से दो समुदाय आपस में झगड़ रहे हैं. दरअसल, यह मामला उस जमीन को लेकर शुरू हुआ है, जो जमीन फॉरेस्ट के अधीन की बताई जाती है. गुर्जरों की इस दबंगई पर गडरिया समाज ने भी हुंकार भरी और शिकायती आवेदन जनसुनवाई में दे दिया. बस यही से मामला शुरू हुआ और नौबत यहां तक पहुंच गई. हालांकि, अगर वन विभाग पहले से मुस्तैद होकर कार्रवाई करता तो शायद किसी की जान जाने से बच जाती.

First Published : 21 Sep 2022, 11:56:41 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.