News Nation Logo

भाजपा गिनाएगी शिवराज सरकार की खूबियां और कमल नाथ की खामियां

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि सत्ता में आते ही कमल नाथ सरकार ने वैचारिक आक्रमण शुरू कर दिए थे. उस सरकार ने आते ही वल्लभ भवन में प्रत्येक माह की पहली तारीख को गाया जाने वाला 'वंदेमातरम्' गान बंद करवा दिया.

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Mar 2021, 08:37:16 PM
shivraj and kamlanath

भाजपा गिनाएगी शिवराज सरकार की खूबियां और कमल नाथ की खामियां (Photo Credit: IANS)

highlights

  • मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार का एक वर्ष पूरा
  • 'सेवा का संस्कार, विकास की रफ्तार, अभिनंदन भाजपा सरकार' थीम पर कार्यक्रम करने जा रही है
  • कमल नाथ सरकार ने दिग्विजय के इशारे पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे लाद दिए

भोपाल:

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर प्रदेश संगठन 22 से 25 मार्च तक चार दिन का 'सेवा का संस्कार, विकास की रफ्तार, अभिनंदन भाजपा सरकार' थीम पर कार्यक्रम करने जा रही है. यह ऐलान प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने किया है. शर्मा ने रविवार को संवाददाताओं से वर्चुअल चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को बने एक साल पूरा हो रहा है. इस एक साल की अवधि में कोरोना की विषम परिस्थितियों के बावजूद प्रदेश सरकार ने गरीबों, किसानों और मजदूरों के कल्याण के लिए भरसक प्रयास किए हैं. कमल नाथ सरकार जहां लोगों की छोटी-छोटी जरूरतों को पैसे न होने की बात कहकर टाल देती थी, वहीं शिवराज सरकार ने खराब आर्थिक स्थिति के बावजूद किसानों, मजदूरों के खातों में 1.18 लाख करोड़ की राशि डाली है. भाजपा सरकार ने बीते एक वर्ष में गरीबों को उनका हक लौटाया है, जिसे कमल नाथ सरकार ने योजनाएं बंद करके छीन लिया था.

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का एक वर्ष पूरा होने पर भाजपा 'सेवा का संस्कार, विकास की रफ्तार, अभिनंदन भाजपा सरकार' थीम पर प्रदेशभर में 22 से 25 मार्च तक कार्यक्रम आयोजित करेगी और सरकार की उपलब्धियों की जानकारी प्रदेश की जनता को देगी.

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि सत्ता में आते ही कमल नाथ सरकार ने वैचारिक आक्रमण शुरू कर दिए थे. उस सरकार ने आते ही वल्लभ भवन में प्रत्येक माह की पहली तारीख को गाया जाने वाला 'वंदेमातरम्' गान बंद करवा दिया. श्रद्धा और आस्था के केंद्र मीसाबंदियों की सम्माननिधि को बंद कर दिया.

शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं पर प्रतिबंध लगाने की बात करते थे और उन्हीं के रास्ते पर चलते हुए कमल नाथ ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय से सुरक्षा हटा दी. कमल नाथ सरकार ने दिग्विजय के इशारे पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे लाद दिए. भूमाफिया के नाम पर पार्टी कार्यकर्ताओं को परेशान किया जाने लगा.

शर्मा ने कहा कि फरवरी, 2020 में केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस से संबंधित एडवायजरी जारी कर दिए जाने के बावजूद कमलनाथ सरकार राजनीतिक उठापटक में लगी रही. कोरोना संकट से निपटने की दिशा में कोई भी कदम उस सरकार द्वारा नहीं उठाया गया था. महामारी से निपटने के उपाय करने की बजाय कमल नाथ भोपाल एवं इंदौर में आइफा अवार्ड की तैयारियों को लेकर बैठकें कर रहे थे. लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज ने आते ही कोरोना संकट को गंभीरता से लिया और कोरोना को रोकने के लिए निरंतर प्रयास किए. अस्पतालों में व्यवस्थाएं की, संसाधन जुटाए.

शिवराज सरकार का एक साल पूरा होने पर 22 मार्च को प्रदेश के प्रत्येक जिले में पत्रकार वार्ताएं आयोजित कर कांग्रेस के 15 माह बनाम भाजपा सरकार के 12 माह के कार्यकाल को तुलनात्मक रूप से मीडिया के सामने रखा जाएगा. 22 मार्च को ही मुख्यमंत्री शिवराज एवं प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त का जनता के नाम संबोधन मीडिया, सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जाएगा. 23 मार्च को सुबह 11 बजे और शाम को 7 बजे सायरन बजेगा और मुख्यमंत्री तथा प्रदेश अध्यक्ष जनता से मास्क लगाने का अपील करेंगे.

इसी क्रम में 24 मार्च को विभिन्न विधानसभा क्षेत्र, पंचायत एवं नगरों में कार्यक्रम आयोजित कर केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों का सम्मान चौपाल लगाकर किया जाएगा. कार्यक्रमों के दौरान पार्टी कार्यकर्ता कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन करेंगे. 25 मार्च को टीकाकरण अभियान के तहत भाजपा के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण का अभियान चलाएंगे तथा पात्र नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगे और सहयोग करेंगे.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Mar 2021, 08:37:16 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.