logo-image

बीजेपी मध्यप्रदेश में कार्यकर्ताओं के लिए प्रदेश स्तर पर प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगी

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हाल ही में हुए उपचुनाव में शानदार जीत से उत्साहित सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगी.

Updated on: 15 Nov 2020, 12:23 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हाल ही में हुए उपचुनाव में शानदार जीत से उत्साहित सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में अपने कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगी. मध्यप्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने बताया कि प्रदेश भर में बीजेपी के 1059 मंडलों में यह प्रशिक्षण शिविर आयोजित होगा, जिसमें पार्टी की विचारधारा, कार्य संस्कृति, इतिहास, चुनाव प्रबंधन, मीडिया, सोशल मीडिया और कल्याणकारी गतिविधियों जैसे विषयों पर प्रशिक्षण सत्र होंगे.

यह भी पढ़ें: MP में रोजगार बढ़ोतरी के सार्थक प्रयास करने वाले जिले होंगे पुरस्कृत: CM शिवराज

उन्होंने इस बात से इनकार किया कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम मुख्य रूप से ज्योतिरादित्य सिधिंया के साथ कांग्रेस से छोड़कर हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए कार्यकर्ताओं के लिए आयोजित किया जा रहा है. दीपक विजयवर्गीय ने कहा कि बीजेपी में इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम हर दो साल की अवधि में होते रहते हैं और इससे कुछ और मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए, इस तरह के कार्यक्रमों से संगठन का आधार मजबूत होता है और कार्यकर्ताओं को पार्टी के प्रति विचारधारा के साथ समर्पण के साथ काम करने के प्रेरणा देता है.

यह भी पढ़ें: ग्वालियर में पुलिस अफसरों को सड़क पर ठिठुरता मिला पुराना दोस्त 

मालूम हो कि मध्यप्रदेश में 3 नवंबर को हुए 28 सीटों पर उपचुनाव में 19 सीटें बीजेपी ने और नौ सीटें कांग्रेस ने जीती हैं. उल्लेखनीय है कि मार्च माह में कांग्रेस के 22 विधायकों के त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल होने के कारण प्रदेश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई थी, जिसके कारण कमलनाथ ने 20 मार्च को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. फिर 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनी. इसके बाद कांग्रेस के तीन अन्य विधायक भी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए जबकि तीन सीटें विधायकों के निधन होने से खाली हुई थीं.