News Nation Logo
Banner
Banner

BJP ज्योतिरादित्य के स्वागत को तैयार, क्या होगा सिंधिया का फैसला?

भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई ने ज्योतिरादित्य की पार्टी में एंट्री को हरी झंडी दे दी है. ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ने कथित तौर पर कांग्रेस हाईकमान के सामने साफ-साफ दो मांगें रखी है.

IANS | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 09 Mar 2020, 09:16:38 PM
jyotiraditya scindia

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

मध्यप्रदेश (Madhya pradesh) में राज्यसभा (Rajya Sabha) की सीट को लेकर कांग्रेस (Congress) में शुरू हुआ घमासान अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच गया है. पूरे घटनाक्रम को बीजेपी मौके के रूप में देख रही है.

सूत्रों के मुताबिक भाजपा की मध्यप्रदेश इकाई ने ज्योतिरादित्य की पार्टी में एंट्री को हरी झंडी दे दी है. ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ने कथित तौर पर कांग्रेस हाईकमान के सामने साफ-साफ दो मांगें रखी है. एक तो राज्यसभा की सीट और दूसरी मध्यप्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष का पद. अगर कांग्रेस हाईकमान ने ज्योतिरादित्य की ये दोनों मांगें नहीं मानी तो ज्योतिरादित्य भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:मोदी सरकार ने नए संसद भवन बनाने की मंजूरी दी, जानें क्यों

ज्योतिरादित्य की एंट्री को लेकर किसी प्रकार की बाधा नहीं है

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा में ज्योतिरादित्य की एंट्री को लेकर किसी प्रकार की बाधा नहीं है. भाजपा के आला नेताओं से ज्योतिरादित्य की बात हो चुकी है. भाजपा नेता उनके स्वागत के लिए बाहें फैलाकर इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अंतिम फैसला खुद ज्योतिरादित्य को करना है.

इस बाबत मध्यप्रदेश भाजपा की दिल्ली में तीन-चार राउंड की बैठकें भी हो चुकी हैं. लिहाजा प्रदेश स्तर से ज्योतिरादित्य की भाजपा में एंट्री पर कोई अड़चन नहीं रह गया है. अब अंतिम फैसला ज्योतिरादित्य को ही करना है.

और पढ़ें:कोरोना के संकट से निपटने के लिये सरकार पूरी तरह से तैयार : हर्षवर्धन

राज्यसभा सांसद बनाए जा सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया

सूत्रों ने कहा है कि अगर ज्योतिरादित्य भाजपा में शामिल होते हैं, तो उन्हें राज्यसभा से सांसद बनाए जाने केअलावा उनके समर्थकों को राज्य सरकार में जगह भी मिल सकती है। सूत्र ने यह भी जानकारी दी है कि इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी भाजपा के शीर्ष नेताओं को है। ऊपर से सबकुछ ठीक है।

भाजपा के एक बड़े नेता ने बताया कि कर्नाटक से उलट मध्यप्रदेश में भाजपा का 'ऑपेरशन लोटस' सिर्फ और सिर्फ ज्योतिरादित्य पर टिका है.

First Published : 09 Mar 2020, 09:03:47 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो