News Nation Logo
Banner

एमपी में चुनाव के लिए BJP ने अभी से कसी कमर, राज्य में चुनावी तैयारियां तेज

मध्य प्रदेश में आगामी समय में एक लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनाव होना है, तो वहीं नगरीय निकाय और पंचायतों के चुनाव भी संभावित हैं. इन चुनावों को लेकर भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं.

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 21 Jun 2021, 09:03:48 AM
एमपी में भाजपा की चुनावी तैयारियां तेज

एमपी में भाजपा की चुनावी तैयारियां तेज (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

भोपाल:

मध्य प्रदेश में आगामी समय में एक लोकसभा और तीन विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनाव होना है, तो वहीं नगरीय निकाय और पंचायतों के चुनाव भी संभावित हैं. इन चुनावों को लेकर भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं, इसी क्रम में पार्टी की कार्यसमिति की बैठक भी आगामी 24 जून को होने वाली है. राज्य में पिछले दिनों दमोह विधानसभा उप-चुनाव में मिली हार के बाद से भाजपा ज्यादा ही सजग और सतर्क हो गई है. इतना ही नहीं, पार्टी किसी भी तरह के भ्रम में नहीं रहना चाहती, यही कारण है कि संगठन ने कारगर रणनीति पर अमल तेज कर दिया है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा लगातार संगठन को मजबूत करने और बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को सक्रिय बनाने के अभियान में लगे हुए हैं. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जहां जरूरतमंदों को मदद का अभियान चलाया गया, तो अब वैक्सीनेशन के लिए कार्यकर्ता जन जागरण अभियान चलाए हुए हैं. इतना ही नहीं, वैक्सीनेशन महा अभियान में पार्टी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय की है. साथ ही, निर्देश दिए हैं कि 21 जून को खुद टीका लगवाएं और लोगों को प्रेरित भी करें.

और पढ़ें: एमपी में BJP की कार्यसमिति की बैठक 24 जून को भेापाल में, इन चीजों पर होगी चर्चा

भाजपा जहां कार्यकर्ताओं को कोरोना महामारी के दौर में आमजन के सहयोग के लिए सक्रिय कर रही है, तो वहीं आगामी समय में खंडवा लोकसभा के अलावा पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव होना है, इसके अलावा नगरीय निकाय चुनाव व पंचायतों के चुनाव पर नजर है. इन चुनावों पर भी भाजपा लगातार काम कर रही है और इसी क्रम में 24 जून को भोपाल में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है इस बैठक में तमाम महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा संभावित है.

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि भाजपा मध्यप्रदेश में बदले स्वरूप में है और पार्टी की कार्यशैली में भी बड़ा बदलाव लाना चाहती है. संगठन में युवा और नए चेहरों को मौका दिया गया है, इसके अलावा आगामी समय में होने वाले चुनावों में भी नए चेहरों को मौका देने की तैयारी है. इसके लिए संगठन मान रहा है कि जमीनी स्तर पर संगठन को और मजबूत किया जाए और इसी दिशा में पार्टी के प्रयास जारी भी हैं.

First Published : 21 Jun 2021, 08:57:00 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.